माफियाओं को लगाम लगाएगी डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स

समीर मिश्रा.
कानपुर. जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने भू माफियाओं के जमीनों पर कब्जा करने के संबंध में कैंप ऑफिस में बैठक आहूत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा इस संबंध में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स का गठन किया गया है इसमें केडीए ,पुलिस,नगर निगम ,सिंचाई विभाग, वन विभाग सभी एस डी एम ,आवास विकास के अधिकारी शामिल हैं। सभी अधिकारी सरकारी जमीनों पर कब्जो के केस निकलवाएं। साधारण अतिक्रमण व भूमाफियों पर ध्यान केंद्रित करें जो व्यक्ति कब्जा कर रहा है या करवा रहा है उसे भूमाफिया के रूप में चिन्हित करें।

अतिक्रमणकारियों की सूची बनाएं और डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स को भेजें। इस संबंध में 21 जून से भू माफिया पोर्टल कार्य करने लगेगा इसमें दोषी कर्मचारी का नाम देना अनिवार्य होगा उसके उपरांत ही आगे कार्य होगा। दोषी कर्मचारियों को चिन्हित करें। कल शाम तक अधिकारी भू-माफियाओं के लिस्ट दे। रिकॉर्ड में हेराफेरी कर के, कर्मचारियों की मिलीभगत से, गुंडई से रिश्वत से आदि से जमीनों पर कब्जा करने वाले भूमाफियाओं को बख्शा नहीं जाएगा। एडीएम वित्त एवं राजस्व संजय चौहान ने बताया 3 तहसीलों में 34 भू माफियाओं को चिन्हित किया जा चुका है। अधिकारी फर्मेट भरकर कल तक दे। श्री सिंह ने इस अवसर पर अधिकारियों से निर्देश देते हुए कहा वैधानिक प्रक्रिया के साथ अतिक्रमण हटाए। जिला पंचायत की जमीनों पर कब्जे को चिन्हित करें 24 घंटे के अंदर कब्जे की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कराएं ,अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय होगी इस अवसर पर डीआईजी/एस एस पी श्रीमती सोनिया सिंह ने कहा कब्जों की शिकायत पर तुरंत एफआई आर दर्ज कराएं । इस अवसर  एसडीएम सदर अभिषेक आनंद, केडीए सचिव  के पी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *