जल्द आएगी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक ‘द एक्सिडेंट प्राइम मिनिस्टर’

मनोज गोयल
बॉलीवुड के मौजूदा दौर में बायोपिक का ट्रेंड अपने चरम पर है।एक के बाद एक कई बायोपिक रिलीज हुई हैं और उस से भी ज्यादा कई बायोपिक की घोषणा हो चुकी है। नेता,अभिनेता,वैज्ञानिक और खिलाड़ी आदि की ज़िंदगी के अनछुए पहलुओं को पर्दे पर उतारना फिल्म निर्माताओं को खूब भा रहा है।मैरीकॉम, एम एस धोनी,और मिल्खा सिंह के ऊपर बनने वाली फिल्में रिलीज हो चुकी हैं वहीं दूसरी तरफ हाल ही में कल्पना चावला, संजय दत्त और अभिनव बिंद्रा के अलावा राकेश शर्मा जैसे लोगों के ऊपर बायोपिक बनाने की घोषणा बॉलीवुड के जानेमाने निर्देशक कर चुके हैं।लगता है बायोपिक बनाना बॉलीवुड को खासा सेफ नजर आने लगा है। इसी सीरीज में अब जो बायोपिक जुड़ने जा रही है,उसके बारे में जानकर आपको यकीनन हैरानी जरूर होगी।

मनमोहन सिंह की ज़िंदगी के अनछुए पहलूओं को पर्दे पर उतारने की तैयारी:
एक ट्वीट के जरिये अभिनेता अनुपम खेर ने बताया है कि वो बहुत जल्द पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार में नजर आने वाले हैं।2004 से 2008 तक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यालय में उनके साथ मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब ‘द एक्सिडेंट प्राइम मिनिस्टर’ पर बन रही इस फिल्म का सबसे पहला लुक सामने आ गया हैं। इस पोस्टर की में मनमोहन सिंह के साथ सोनिया गांधी भी नजर आ रही हैं। अनुपम खेर ने अपने फैन्स को जानकारी देते हुए ट्वीट कर फिल्म का पहला पोस्टर शेयर किया है,
Anupam Kher ✔ @AnupamPkher

To reinvent yourself as an actor is to challenge yourself. Looking forward to portraying #DrManmohanSingh in #TheAccidentalPrimeMinister.:)

बारू की किताब को कांग्रेस ने कर दिया था खारिज:
बारू के इस किताब को कांग्रेस पार्टी ने खारिज कर दिया था।बारू ने अपने किताब में खुलासा करते हुए कहा हैं कि,
मनमोहन सिंह के कामकाज में सोनिया गांधी जोकि कांग्रेस की अध्यक्ष थी उनका हस्तक्षेप रहता था।’
इस किताब से यह बात सामने आ गई थी कि मनमोहन सिंह को अपने बल पर फैसले लेने की आजादी नहीं थी।
2018 के आखिर तक होगी रिलीज :
फिल्म के प्रोड्यूस सुनील वोहरा का कहना हैं, ‘यह फिल्म एक राजनीतिक ड्रामा पर आधारित होगी। इस फिल्म का स्क्रीनप्ले हंसल मेहता ने लिखा है। विजय गट्टे पहली बार अपनी डायरेक्शन पारी की शुरूआत करेंगे।’द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म के लोकसभा चुनाव के पहले यानी साल 2018 के आखिर तक रिलीज की जाने की संभावना जताई जा रही है।
अब यह देखना दिलचस्प होगा कि, यह चर्चित किताब पर बन रही यह फिल्म कौन से अनछुए पहलुओं को उजागर कर कौन सी नई चर्चा शुरू करती है!

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *