घोसी तहसील दिवस में 186 आवेदन पत्र प्राप्त हुए,07 आवेदन का किया गया निस्तारण

संजय ठाकुर 

मऊ :उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता तहसील समाधान दिवसों के माध्यम से जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के क्रम में जिलाधिकारी ऋषिरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में घोसी तहसील दिवस सम्पन्न हुआ।जिलाधिकारी द्वारा तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील दिवस में प्राप्त आवेदन पत्रों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता के साथ करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा की दुर दराज गाॅवों से जनता बड़ी उम्मीद के साथ तहसील दिवस में अपनी समस्या लेकर आती है इस लिए उनकी समस्याओं का निस्तारण सर्वोच्य प्राथमिकता पर करें। जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि अधिकारी शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता को निस्तारण के बारे में अवश्य सुचित करें।

तहसील दिवस के अवसर पर आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़ श्री के0 रविन्द्र नायक द्वारा सभी अधिकारियो को निर्देश दिये गये कि कार्यालय में समय से उपस्थित होकर जनता की समस्याओ का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। आयुक्त महोदय द्वारा नगर पालिकाओं में अवैध कब्जों को हटाने के सख्त निर्देश दिये। आयुक्त महोदय द्वारा ए0आर0 सहकारिता को निर्देश दिया गया कि किसी भी किसान को खाद से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्या न हो, साथ ही अधिकारियो को यह भी निर्देश दिया गया कि अपने-अपने विभागों की अन्तर विभागीय समस्याओ का समाधान भी तहसील दिवस मे करा ले तथा और विभागो में यदि कोई समस्या हो तो उस पर भी चर्चा कर लें। 
  आयुक्त द्वारा अधिशासी अभियन्ता ट्यूबेल को 24 घण्टों में खराब ट्यूबेलों को ठीक कराने के निर्देश दिये। महोदय द्वारा अधिशासी अभियन्ता विद्युत को सेड्युल के अनुसार विद्युत उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सरकारी स्कूलो में यदि कोई कब्जा हो तो उसको तत्काल हटाने के निर्देश दिये तथा राजस्व से सम्बन्धित मामलो को भी प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिये। उक्त अवसर पर 186 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें 07 आवेदन का निस्तारण कर दिया गया। तहसील दिवस के अवसर पर रमानन्द पुत्र रामदवर ग्राम मिश्रौली द्वारा चकरोड़ बनवाने के सम्बन्ध में, चुलबुल यादव पुत्र चन्द्रबली यादव ग्राम पिडसुई अहिलासपुर द्वारा जल जमाव को खुलवाने के सम्बन्ध में, शान्ति देवी पत्नी स्व0 विश्वनाथ ग्राम-मदासमस्तपुर द्वारा प्रार्थिनी अपनी भूमि में फसल बोने पर विपक्ष द्वारा विरोेध करने के सम्बन्ध में, श्रीकिशुन पुत्र श्यामचरन ग्राम-इटौरा डोरीपुर द्वारा शौचालय बनाने के बाद धनराशि उपलब्ध न होने के सम्बन्ध में, विजय नारायण चैहान ग्राम-महाबलपुर द्वारा विद्युत विभाग द्वारा गांव में अनियमितता किये जाने के सम्बन्ध में, मनोज पुत्र झुरी ग्राम-कस्बाखास घोसी द्वारा शादी अनुदान न मिलने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र दिया गया। इसी क्रम में दिव्यांगजनो का 13 विकलांग प्रमाण पत्र बनाया गया। 
उक्त अवसर पर डी0आई0जी0 उदय शंकर जयशवाल, मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी, परियोजना निदेशक बी0बी0 सिंह, डी0सी0 मनरेगा तेजभान सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी जया त्रिपाठी, जिला पूर्ति अधिकारी, उपजिलाधिकारी घोसी, जिला पंचायत राज अधिकारी शेषदेव पाण्डेय, तहसीलदार सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.