योगी बनारस में बोले, 2019 में कांग्रेस का वजूद हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा

शबाब ख़ान

वाराणसी: राज्यमंत्री और अपना दल (एस) महासचिव अनुप्रिया पटेल की अध्यक्षता में आयोजित जन स्वाभिमान रैली में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी डा० सोनेलाल के सपनों को पूरा करेगें। उन्‍होंने कहा कि समस्याओं का समाधान जातिवाद, परिवारवाद से कभी नहीं हो सकता, इसके लिए सामाजिक न्याय की विचारधारा पर चलना होगा। योगी आदित्यनाथ ने साफ किया कि उनकी सरकार में तुष्टीकरण किसी का नहीं किया जाएगा लेकिन किसी के विकास और अवसर को बाधित भी नहीं किया जाएगा। वो वाराणसी में अपना दल संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 68वीं जयंती पर रोहनिया के जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में रैली को संबोधित करते हुए दलित-पिछड़ा वर्ग की सामाजिक न्याय की नई राजनीतिक धारा को भाजपा-अद (एस) गठबंधन के साथ आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने जीएसटी को देश की आजादी के बाद आर्थिक सुधारों के लिए क्रांतिकारी कदम बताया। योगी ने कहा कि 30 जून की रात 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में जीएसटी के जरिए बड़े सुधार का बिगुल बजा दिया है, यह कदम देश के गरीबों की किस्मत बदल देगा। सामाजिक न्याय की दिशा में यह एक बड़ा हथियार होगा। अापको मिलने वाली चीजे सस्ती हो जाएगी, कालाबाजारी खत्म हो जाएगी, भ्रष्टाचार का पूरी तरह सफाया हो जाएगा। व्यापारियों से वसूली नही होगी।
डॉ. सोनेलाल पटेल को सामाजिक बराबरी की लड़ाई के लिए जीवनभर संघर्ष करने वाला योद्धा बताते हुए कहा कि आजादी के बाद कमेरा समाज को न्याय दिलाने की जो लड़ाई सोनेलाल ने शुरू की थी, वह हमारी सरकार में पूरी होने लगी है। जनधन योजना में 25 करोड़ गरीबों के खाते खोलने और पांच करोड़ गरीब परिवारों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन दिया जाना इसका प्रमाण है। इन प्रयासों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने तक जारी रखा जाएगा।
यूपी में बीजेपी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होने कहा कि समान विद्युत वितरण व्यवस्था से लोगों को राहत मिली है। पिछली सरकार में 75 जिलों में से सिर्फ पांच जिले को ही बिजली मिलती थी। हमने कहा, सभी जिलों को समान रूप से बिजली देंगे। किसानों की कर्जमाफी, नई गेहूं खरीद प्रणाली कोपीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि दुनिया पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का लोहा मान रही है। मोदी देश को महाशक्ति बनाने की ओर लेकर जा रहे हैं। अमेरिका और इजरायल दौरे के समय किस तरह वहां की सरकारें पीएम मोदी के स्वागत में खड़ी नजर आईं, उसे देश ने देखा है। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण के दौरान अपना दल की बढ़ती ताकत का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर भी निशाना साधा। कहा, अद विधानसभा में कांग्रेस से बड़ा दल हो गया है। कांग्रेस  खुद को राष्ट्रीय दल कहे तो कहता रहे लेकिन यूपी से कांग्रेस के दो ही सांसद रह गए हैं। जो 2019 के चुनाव में उनके ये दो सांसद भी नहीं रह जाएंगे। ज्ञात हो कि विधानसभा में कांग्रेस के सात और अपना दल के नौ विधायक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.