झाँसी – 24 घंटे के अंदर कोतवाली पुलिस ने किया हत्या का खुलासा

राजू आब्दी.

झाँसी – थाना कोतवाली अन्तर्गत  अंदर सैयर गेट मे 05/07/2017  को 75 वर्षीय महिला की गला रेत कर हत्या कर दी थी. जिस पर पुलिस ने हर बिंदु और हर पहलुओ पर जांच करते हुए 24 घंटो के अंदर ही हत्या के आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया. आज पुलिस लाइन मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधिक्षक नगर ने खुलासा करते हुए गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की सराहना की।

यह हैं मामला 
6अप्रैल सैयर गेट अंदर 75 वर्षिय महिला की उसी के घर के अंदर किसी ने उसकी गला रेत कर हत्या कर दी थी जिसकी सूचना पुलिस को दी मौके पर पाहुचे पुलिस अधिक्षक नगर , क्षेत्राधिकारी नगर , कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुच कर घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही शव का निरीक्षण किया, जहाँ शव के गले मे निशान देखते हुए महिला की हत्या गला रेत कर किए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए पंचनामा भरकर कार्यवाही कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम को भेजा जहाँ पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनो को सौप दिया गया।
24 घंटे के अंदर आरोपी हुए गिरफ्तार 
वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक जे के शुक्ल ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया और आरोपियो की पतासाजी  के लिए पुलिस अधिक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर, कोतवाली प्रभारी को लगाया गया पुलिस टीम दूारा प्रत्येक बिन्दुओ पर छानबीन की गयी और सुरागरसी पतारसी कर घटना का सफल अनावरण किया गया । आज 06/07/2017 7:30 बजे सुबह बी के डी चौराहा के पास वर्धमान स्टील के सामने से प्रकाश मे आये वा घटना मे शामिल आरोपी प्रमोद रायकवार पुत्र धनीराम निवासी सुकमा ढुकमा कालोनी थाना नावाबाद झाँसी तथा दूसरा अभिषेक पुत्र भूपेंद्र सिंह निवासी हाडिल कालोनी थाना नावाबाद झाँसी को मोटर साइकिल यू पी 93 ए एल 0549 सहित गिरफ्तार कर लिया उनकी निशान देही पर घटना मे प्रयुक्त चाकू वा खून लगे कपड़े को बरामद कर लिया हैं 
क्या था हत्या का कारण
पुलिस ने प्रमोद रायकवार से पूछताछ की तो उसने बताया की वह  डक्टर चंद्र के यहाँ दूध देने वा साफ़ सफ़ाई का काम करता था, डाक्टर चंद्र कभी कभी अपनी साँस लाडकुवर के मकान 65/1 बाहर सैयर गेट थाना कोतवाली मे साफ़ सफ़ाई के लिए भेजते थे कल दिनांक 05/07/2017  को मैने अपने साथी अभिषेक के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई की वहाँ पर अच्छी रकम और ज़ेवरात मिलेगे हम दोनों इसी मोटर साइकिल से योजनाबद्ध तरिके से पहुचे और मोटर साइकिल को गली मे खड़ी करके डाक्टर चंद्र की सास लाडूकुवर के घर पहुचे. दरवाज़ा खुलवा कर अंदर घुस गये और लाड़ूकुवर से रुपये और समान के बारे मे पूछा तो उसने कहाँ की तू तो साफ़ सफ़ाई करने आता हैं ऐसी बात क्यू कर रहा हैं मुझे इस बात पर गुस्सा आ गया और मृतका को घूसा मार दिया जिससे वह बेड पर गिर गयी और मैने अपने साथी की मदद से महिला के मुह मे कपड़ा ठूस दिया और गला दबा दिया तभी अभिषेक किचन से 2 चाकू लेकर आया और चाकू से हम लोगों ने गला रेत कर हत्या कर दी और मैने अपना चाकू बैड के नीचे फेक दिया. इसके बाद घर मे रखी अलमारियो को खोलकर रुपये और जेवरात तलाश किये मगर हमको कुछ नही मिला अभिषेक ने अपना चाकू अपनी जेब  मे रख कर आय। इसके बाद हम दोनों ने हाथ पैर धोये और हाथ पैर धोकर बाहर निकले तभी पडोसी दुकान पर बैठे गोलु ने मुझे बुलाया तो मै हडबड़ा कर डाक्टर का नाम बताकर चला गया. 
गिरफ्तार अभियुक्तों में अभिषेक पर इसके पूर्व भी कई मुक़दमे है जिसकी पुलिस तफ्तीश कर रही है. कोतवाली पुलिस आरोपियो को गिरफ्तार कर थाना कोतवाली पर अग्रिम कार्वाही की जा रही हैं 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.