प्राइवेट बस गिरी हाईवे 24 की खाई में, दर्जन भर यात्री घायल

इमरान सागर 

शाहजहाँपुर :- लखीमपुर से दिल्ली को जाने वाली बसे यात्रियों के लिए जानलेवा भी हो सकती हैं. कहा जाता है जनपद नगर एंव तिलहर से हो कर गुजरने वाली इन प्राइवेट बसो को आरटीओ एंव पुलिस सरंक्षण प्राप्त है. और यह धड़ल्ले से चल रही हैं. रोडवेज की बसो से लगभग पचास प्रतिशत कम किराये पर दिल्ली को पहुंचाने वाली इन प्राइवेट बसो के सम्बन्ध में लोगो का आरोप यहाँ तक है की दो नंबर के माल सहित ड्रग्स कारोबारियों की यह पहली पंसद हैं. 

आज इन्ही बसो में एक बस संख्या- UP.22 AT0565 तिलहर नगर हाईवे 24 पर 6 जून शाम को रोड से खाई में लगभग चालिस सवारी लिए पलट गई. तिलहर चौराहे पर ईरा इंफ्रा द्वारा ब्रिज निर्माण कार्य के चलते चौराहे के पश्चिम दिशा में सर्विस रोड है जिसके किनारे पुल की दीवार के लिए खाई खुदी है, यह बस बरेली की जा रही थी. सामने से आने वाले वाहन को बचाने के चक्कर में बस का एक पहिया जैसे ही खाई के किनारे पहुंचा तो मिट्टी नीचे को धसती चली गई और बस पलट गई. सूचना मिलते ही किसी बड़े हादसे की आंशका लिये मौके पर तत्काल स्थानीय पुलिस फोर्स पहुंच गई और अफरा तफरी के माहौल मे सूझबूझ का परिचय देते हुए पांच घायलो को नगर के सरकारी अस्पताल पहुंचाया जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई परन्तु अन्य लगभग 12 यात्रियों को भी हल्की चोटे आई. किसी जान माल की हानि की सुचना अभी तक नहीं है.
मौके पर पहुंची मिडिया को मिली जानकारी के अनुसार बस चालक सामने से आते वाहन को साईड दे रहा था हालाकि बस की स्पीड काफी स्लो थी लेकिन बराबर में खुदी हुई और कच्चा मिट्टी चढ़ा रोड सीधा खाई से सटा होने के कारण बस का पहिया धसता चला गया. बताया जा रहा है कि उक्त प्राइवेट बसे चन्द कदम की दूरी पर एक ढाबे को बस अड्डा के रूप में प्रयोग करती हैं और फिर बाकी की बची सीटो और माल का लदान इसी ढाबे से हो कर दिल्ली को रवाना हो जाती हैं. रोडवेज बसो से कम किराये पर सफर कराने वाली उक्त प्राइवेट बसे जहाँ रेडवेज विभाग को चूना लगा रही हैं तो वही काले कारोबारियों की पहली पंसद बन कर अपराध को बढ़ावा तो दे ही रही साथ ही यात्रियों के जीवन से भी खिलवाड़ कर रही हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *