लखनऊ में शुरू हुआ बीटीसी प्रशिक्षुओं का धरना प्रदर्शन

करिश्मा अग्रवाल
प्रदेश भर के बीटीसी प्रशिक्षुओं ने नियुक्तियों से सम्बंधित अपनी की मांगों को लेकर लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में अपना धरना शुरू कर दिया है।
गौरतलब है की ,पिछले वर्ष 15 दिसंबर को तत्कालीन सरकार द्वारा निकाले गए 12,460 प्राथमिक सहायक भर्तीयों की नियुक्तियों पर 23 मार्च को सरकार द्वारा अग्रिम आदेश तक लगाई गई रोक को हटाने एवं नियुक्तिपत्र जारी करने की मांग हेतु बीटीसी टेट प्रशिक्षु धरने पर बैठे हुए हैं।सरकार के भर्ती प्रक्रिया पर रोक के निर्णय से प्रदेश भर के बीटीसी धारकों में भारी रोष व्याप्त है।
बता दें कि,बीटीसी धारकों के अनुसार भर्ती से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर यह संगठन कई बार उपमुख्यमंत्री, मंत्रियो, सांसदों एवं विधायको से मिल चुका है किंतु इस पर अब तक कोई भी संतोषजनक कार्यवाही नहीं की गई जिसके कारण विवश होकर बीटीसी धारक धरने पर बैठे हैं।

बीटीसी धारकों का कहना है कि,जब तक सरकार हमारी मांगे नहीँ मानती तब तक वो लगातार धरने पर बैठे रहेंगे और संघर्ष जारी रखेंगे।


यह धरना प्रदर्शन बरेली के मनोज कुमार सिंह, रामपुर के राकेश विश्वकर्मा ,उन्नाव के सौरभ सिंह, बिजनौर के धीरज चौहान, आगरा के तनूजा ठेनुआ, बदायूं के नवनीत, पीलीभीत के नितेश गंगवार आदि के नेतृत्व में किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *