कानपुर – जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई संपन्न

मुहम्मद रियाज़ अहमद.

कानपुर. जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक नवीन सभागार कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। बैठक में पनकी साईट 1 से 4 तक में नालों की सफाई व स्ट्रीट लाइट की मरम्मत व नई लाइटों लगाये जाने के संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा  नालों की सिल्ट उठावाये एवं लाइट में स्विच लगवाया जाए। बाईपास  की तरफ से फ़र्टिलाइज़र  की बाउंड्री से  सटी नाली एवं सफाई मरम्मत का  50% कार्य पूरा होने पर  नगर निगम अधिकारी से शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

साइट2 के पार्क में  हाई सोलर लाइट लगवाने  व खराब लाइटों को 30 अगस्त तक  ठीक करने के निर्देश दिए। 150 नई लाइटों में स्विच ना होने की जानकारी पर श्री सिंह ने स्विच लगवाने के निर्देश दिए ।श्री सिंह ने नगर निगम अधिकारी से साफ सफाई की जिम्मेदारी पर कार्य न करने वालों के नाम देने को कहा ताकि विभागीय कार्यवाही हो सके। पनकी साइट 1 से 5 में ईटीपी ना होने पर यूपीएसआईडीसी के एमडी को पत्र लिखने के लिए कहा। फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र में जरीब चौकी पर यातायात व्यवस्था व जरीब चौकी से विजय नगर के मध्य अतिक्रमण की समस्या पर एसपी ट्रैफिक श्री सुशील कुमार ने बताया रेल क्रॉसिंग होने की वजह से का जाम का दबाव अधिक रहता है। 2017 में इस जगह पर सबसे ज्यादा 16 लाख का चालान किया गया है ।सीसामऊ साइट पर सिपाहियों के ना खड़े होने व रांग साइड से आने व फजलगंज की तरफ से कट मार्ग खुला होने की जानकारी पर श्री सिंह ने एसपी ट्रैफिक को वहां का निरीक्षण करने व डिवाइडर बनवाए जाने के निर्देश दिए। फजलगंज चौराहे पर स्टे वायर की समस्या को 15 दिन में दूर करने के निर्देश अधिशासी अभियंता को दिए ।फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र मे तिराहे पर बने औद्योगिक कंपाउंड रोड के सामने जल निकासी ना होने पर जलभराव की समस्या पर जल संस्थान अधिकारी को सीवर लाइन बनवाने के निर्देश दिए। फजलगंज चक84 मे 25  विद्युत पोलो की शिफ्टिंग को जल्द पूरा करने के निर्देश अधिशासी अभियंता को दिए। यहां पर ट्रकों की जाम की समस्या पर नोटिस देने के निर्देश श्री सिंह ने दिए ।पनकी साइट 1 से नहर पुल से लेकर सीटीआई चौराहे तक की नहर पटरी के दोनों तरफ नहर की ओर अस्थाई अतिक्रमण हटा कर कि  चौड़ा किए जाने के संबंध में सिंचाई विभाग के एक्सईएन को जमीन पर प्रस्ताव बनाने के निर्देश से सिंह ने दिए। यूपीएसआईडीसी द्वारा गलत नोटिस भेजकर भारी पेनाल्टी लगाए जाने के संबंध में यूपीएसआईडीसी एम डी को पत्र लिखने के लिए कहा ।इंडस्ट्रियल एरिया रोमा में व्यवसाई को कब्जा ना मिलने व दबंगों द्वारा परेशान किए जाने की जानकारी पर जी एम डीआईसी अनिल कुमार से एफ आई आर दर्ज करवाने के निर्देश दिए ।औद्योगिक क्षेत्र में चोरियों की बढ़ती संख्या पर एसपी वेस्ट श्री गौरव ग्रोवर ने एफ आई आर लिखवाने के लिए कहा ताकि प्रभावी कार्यवाही हो सके ।श्री सिंह ने पनकी व किदवई नगर में फायर स्टेशन की स्थापना पर पैसा प्राप्त होने की जानकारी पर अग्निशमन अधिकारी को विजिट करने एवं कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए ।श्री सिंह ने कहा अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित व मोटिवेट करें ।इस अवसर पर एडीएम सिटी श्री धर्मेंद्र सिंह, उद्यमी श्री शिवकुमार गुप्ता,श्री बृजेश अवस्थी, श्रीउमंग अग्रवाल ,श्रीसुनील गुप्ता, नगर स्वास्थ्य अधिकारी श्री पंकज श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी व उद्यमी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *