Categories: Crime

बेल्थरारोड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का बलिया डीएम ने किया औचक निरीक्षण

अंजनी राय
बलिया : मंगलवार को डीएम सुरेंद्र विक्रम ने बेल्थरारोड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। अव्यवस्था मिलने पर नाराज जिलाधिकारी ने सुधार को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया। सुधार न होने की स्थिति में एबीएसए व अन्य जिम्मेदारों को निलम्बन के साथ जेल भेजने की चेतावनी भी दिए। बीएसए पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यहां समाज के सबसे गरीब तबके के बच्चे पढ़ते है, लिहाजा यहां की व्यवस्था में गड़बड़ी अक्षम्य होगी ।

निरीक्षण कि दौरान विद्यालय परिसर व उसके आगे पीछे काफी गंदगी के अलावा उपयोग होने वाली खाद्य सामग्री भी ठीक ढंग की नहीं मिली। वहां की अव्यवस्थाओं से नाराज जिलाधिकारी ने एबीएसए से पूछा, आखिर क्यों न आपको निलम्बित कर दिया जाए। दो महीने की छुट्टी में क्या कर रहे थे। चेतावनी दी कि एक हफ्ते के अंदर सुधार नहीं हुआ तो एबीएसए के अलावा अन्य जिम्मेदार भी जेल जाएंगे।
वार्डेन को निर्देश दिया कि खाद्य सामग्री उच्च क्वालिटी की ब्रांडेड हो। उनके साथ में मौजूद स्थानीय विधायक धनंजय कन्नौजिया ने भी असन्तोष जताया और व्यापक सुधार की आवश्यकता जताई। क्लास रूम में क्रस वेंटिलेशन की समस्या होने पर रोशनदान लगवाने का निर्देश दिया। कमरों की रंगाई-पुताई का भी निर्देश दिया गया। विद्यालय की कमियों को दूर करने के लिए जिलाधिकारी ने तत्काल तत्परता भी दिखाई।
मौके से ही सांसद व मौजूद विधायक से बात करने के बाद भरोसा दिलाया कि सांसद निधि से विद्यालय में आरओ, विधायक निधि से सोलर लाइट व ब्लाक की ओर से परिसर में इंटरलकिंग कराकर इसे जल्द ही सुंदर बनाया जाएगा। सीडीओ सन्तोष कुमार, एसडीएम सुशील श्रीवास्तव आदि साथ रहे।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

23 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

24 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago