Categories: Crime

चार्जिंग में लगे मोबाइल की धमाके के साथ फटी बैटरी, बच्चे की मौत

शबाब ख़ान
सोनभद्र: चार्ज हो रहे मोबाईल की बैटरी किसी बम की तरह फट भी सकती है, और ऐसा धमाका जानलेवा भी साबित हो सकता है। यूपी के बनारस के पास के जिले सोनभद्र मे एक ऐसी ही घटना प्रकाश में आयी है। मंगलवार तड़के हुई ऐसी घटना में एक बच्चे की जान चली गई, घटना के बारे में जान-सुनकर क्षेत्रीय लोगो में दहशत व्याप्त हो गई है।

सोनभद्र जिले के सलखन गांव अंतर्गत बरवाटोला में यह हादसा हुआ। सूत्रों के अनुसार बरवाटोला निवासी विजेंद्र पुत्र विशाल सुबह करीब छह बजे अपने घर में मोबाइल से बैटरी अलग निकालकर उसे यूनिवर्सल चार्जर से चार्ज कर रहा था। कुछ ही देर में अचानक बैटरी विस्फोट कर गई और पास ही खड़े विशाल के चेहरे के चिथड़े उड़ गए और उसकी हालत गंभीर हो गई।
घटना से घबराए परिवार के लोगों ने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी और आनन-फानन में उसे लेकर जिला अस्पताल गए, लेकिन रास्ते में ही बालक ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मंगलवार को ही शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को सौंप दिया गया। इस घटना से लोगों में बैटरी को लेकर एक बार फिर दहशत बन गई है। जेब में मोबाईल रखे हर इंसान को लग रहा है कि वो अपने साथ बम लेकर घूम रहा है, जो कभी भी फट सकता है।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

7 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

7 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

9 hours ago