चार्जिंग में लगे मोबाइल की धमाके के साथ फटी बैटरी, बच्चे की मौत

शबाब ख़ान
सोनभद्र: चार्ज हो रहे मोबाईल की बैटरी किसी बम की तरह फट भी सकती है, और ऐसा धमाका जानलेवा भी साबित हो सकता है। यूपी के बनारस के पास के जिले सोनभद्र मे एक ऐसी ही घटना प्रकाश में आयी है। मंगलवार तड़के हुई ऐसी घटना में एक बच्चे की जान चली गई, घटना के बारे में जान-सुनकर क्षेत्रीय लोगो में दहशत व्याप्त हो गई है।

सोनभद्र जिले के सलखन गांव अंतर्गत बरवाटोला में यह हादसा हुआ। सूत्रों के अनुसार बरवाटोला निवासी विजेंद्र पुत्र विशाल सुबह करीब छह बजे अपने घर में मोबाइल से बैटरी अलग निकालकर उसे यूनिवर्सल चार्जर से चार्ज कर रहा था। कुछ ही देर में अचानक बैटरी विस्फोट कर गई और पास ही खड़े विशाल के चेहरे के चिथड़े उड़ गए और उसकी हालत गंभीर हो गई।
घटना से घबराए परिवार के लोगों ने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी और आनन-फानन में उसे लेकर जिला अस्पताल गए, लेकिन रास्ते में ही बालक ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मंगलवार को ही शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को सौंप दिया गया। इस घटना से लोगों में बैटरी को लेकर एक बार फिर दहशत बन गई है। जेब में मोबाईल रखे हर इंसान को लग रहा है कि वो अपने साथ बम लेकर घूम रहा है, जो कभी भी फट सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.