वरासत के मामले को लेकर महिला लेखपाल के घर में घुस कर महिलाओं ने पीटा

सी पी सिंह विसेन
बलिया:–बैरिया तहसील क्षेत्र के मानगढ़ में तैनात महिला लेखपाल ज्योति गुप्ता के घर में घुस कर पीट दिया. विवाद की वजह वरासत की जांच थी.  दोनों पक्षों ने बैरिया थाना में तहरीर दिया है. घायल लेखपाल का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में हुआ।

 मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के मानगढ़ में तैनात लेखपाल ज्योति गुप्ता को चकगिरधर के लेखपाल मंगल राम ने सोमवार को कहा कि तुम्हारे गांव (चक गिरधर मिल्की) की राज दुलारी के वारिस प्रमाण पत्र की जांच करनी है. तुम ही जांच करके रिपोर्ट हमें बता देना. साथी लेखपाल शिवमंगल राम के कहे अनुसार लेखपाल ज्योति गुप्ता ने मंगलवार को ही सीमा देवी पत्नी सोनू सहानी चक गिरधर के घर जा कर नाम उम्र और पता पूछा. पूछने के बाद रिपोर्ट भी लेखपाल शिवमंगल राम को दे दिया।
उस दौरान लेखपाल ज्योति गुप्ता अपने घर वापस आ गई. दूसरे दिन बुधवार को सीमा देवी अपने साथ दो अन्य महिलाओं को लेकर लेखपाल ज्योति गुप्ता के चक गिरधर मिल्की स्थित घर पहुंच गयी. घर के अंदर दोनों पक्षों में तू तू मैं मैं होने लगी. उसी में आयी महिलाओं ने लेखपाल को उसी के घर में पीट दिया.  सीमा देवी का कहना था तुम हमारे गांव के लेखपाल नहीं हो. ऐसे में तुम्हारी हैसियत कैसे हुई जांच करने की. मारपीट के बाद दोनों पक्ष बैरिया थाना पहुंचकर एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दिया है. तहरीर के बाद घायल महिला लेखपाल ज्योति गुप्ता का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *