बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

(वेदप्रकाश शर्मा /अन्जनी राय)
हाई टेंसन तार के जर्जर होने से सुचारू रूप से नहीं होती विद्युतापूर्ति 
बलिया । बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के अवायां विद्युत सब स्टेशन से छितौना फीडर को आपूर्ति करने वाला 11 हजार बोल्ट का तार जर्जर हो गया है ।इसके चलते हमेशा तार टूटने की घटनाएं हो रही हैं। जिससे आपूर्ति बाधित होती रहती है। अवायां ग्राम निवासी सरफराज ने बताया कि छितौना फीडर को जब भी सप्लाई दी जाती है तब अक्सर जर्जर तार गल-गल कर टूटता रहता है। इस स्थिति के चलते हमेशा खतरा बना रहता है। वहीं आपूर्ति में व्यवधान उत्पन होता है ।उन्होंने बताया कि वस्तुस्थिति से अधिशासी अभियंता एसडीओ और जेई को अवगत कराया जा चुका है ,लेकिन अभी तक तार बदलकर आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई। चेताया कि शीघ्र प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई तो विवश होकर आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जाएगा।

वास के नाम पर धन उगाही करने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही, विधायक ने खंड विकास अधिकारी को चेताया
बलिया । बिल्थरारोड विधायक धनंजय कनौजिया ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से आवास आवंटन के लिए धन उगाही किए जाने की खबरों पर नाराजगी जताई। जब विधायक ने सभा मंच से कहा की आवास के नाम पर लाभार्थियों से धन वसूलना गलत है ,और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तो अनेक लाभार्थियों ने सभा के दौरान धन वसूले जाने की शिकायत की। इस पर विधायक भड़क गए तथा खंड विकास अधिकारी से धन उगाही करने वालों को चिन्हित कर दंडात्मक कार्यवाही किए जाने को कहा। विधायक ने स्पष्ट किया की आवास के नाम पर पैसा वसूलने वालों के खिलाफ जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।
शिक्षक संघ सात सूत्रीय मांग को लेकर 23 को जंतर-मंतर पर करेंगे आंदोलन
बलिया । महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री डॉक्टर शिवाकांत मिश्र ने बताया कि शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर 24 जुलाई को देश के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के शिक्षक समूह सामूहिक अवकाश पर रहेंगे ।लिहाजा पठन -पाठन का कार्य बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि उस दिन सभी शिक्षक नई दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन के साथ ही संसद मार्च में हिस्सा ले कर अपनी शक्ति का एहसास कराएंगे ।डॉक्टर मिश्र ने बताया कि पुरानी पेंशन प्रणाली बहाल करने, मानदेय शिक्षकों का विनियमितीकरण, शिक्षकों को शोध पर्यवेक्षण का अधिकार, अधिवार्षिता आयु 65 वर्ष निर्धारित करने समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *