अवैध बुचडखाने में मिला ढेर सारा मांस, दो हिरासत में

आसिफ रिज़वी/ संजय ठाकुर 

मधुबन (मऊ), स्थानीय थाना क्षेत्र के फतहपुर मंडाव में अवैध रूप से चोरी छिपे चल रहे बुचडखाने पर मुखबिर की सूचना पर रविवार की सुबह पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगो को हिरासत में ले लिया है। जबकि काटे गए मांस को फोरेंसिक जांच के लिए भेजने की बात पुलिस द्वारा कही जा रही है। बुचडखाने से मिले 140 किग्रा. पशु मांस को मिट्टी में दबा दिया गया।

बताया जा रहा है कि  थाना क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन स्थानों पर चोरी से फतहपुर, ढिलई फिरोजपुर,रामपुर,रोपनपुर ,पुराबन्धु मल्ल आदि गांवो में अवैध तरीके से दशकों से स्लाटर हाउस चलता है। जहां रात के अंधेरे में गोकशी के साथ पड़वे आदि भी काटकर क्षेत्र के अलावा बेल्थरारोड से लेकर मऊ जिले तक सप्लाई दी जाती है। हालांकि सूबे में सरकार बदलते ही नई सरकार के कठोर फैसले के चलते काफी हद तक स्लाटर हाउस में कमी आई थी।लेकिन चोरी-छिपे इन जगहों पर यह धंधा चलता रहा है| रविवार की सुबह किसी ने पुलिस को अवैध रूप से फतहपुर मंडाव के पोखरा पर हिन्दू बस्ती के पास पशु काटने की सूचना दी। पुलिस सूचना पाते ही सक्रिय हो गई। मामला हिंदुओ के क्षेत्र से जुड़ा था। इसलिये थाना प्रभारी निरीक्षक भारी भरकम फोर्स के साथ चिन्हित मकान को चारों तरफ से घेर कर तलाशी ली। इस दौरान मकान के अंदर खून से लथपथ दो कसाई और ढेर सारा मांस मिला | जबकि मुख्य आरोपी दीवाल फांदकर भाग गया। पुलिस ने आंगन में मिले 140 किलो मांस को मिट्टी में गड़वा दिया और मांस के साथ पकड़े गए दो लोगों को थाने लायी। बुचडखाने  पर छापेमारी की कार्रवाई की जानकारी होते ही मौके पर सैकड़ो लोग जुट गए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *