राजभर समाज जागृति गोष्ठी काफी महत्वपूर्ण – एमएलसी रामजतन राजभर

उमेश गुप्ता
रसड़ा(बलिया)। राजभर समाज को शैक्षिक, राजनैतिक, आर्थिक और समाजिक तौर पर सबल बनाने व उन्हें विकास के मुख्य धारा से जोड़ने व अनुसूचित जाति का आरक्षण दिलाने के उद्देश्य से आगामी 16  जुलाई को बलिया के टाउनहाल में आयोजित राजभर समाज जागृति गोष्ठी काफी महत्वपूर्ण होगा। उक्त बाते गोष्ठी के संयोजक एमएलसी रामजतन राजभर ने सोमवार को क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करने के उपरान्त पत्रकारों से वार्ता करते हुए व्यक्त की।

 राजभर ने कहा कि राजभर समाज ने हमेशा देश की तरक्की के लिये तनमन धन के साथ अपने श्रम शक्ति का योगदान अर्पित किया है। किन्तु जागृति के अभाव में यह समाज आजादी के 70 वर्ष बाद भी शैक्षिक, राजनैतिक, आर्थिक आदि तमाम क्षेत्रों में पिछड़कर बेबसी का जीवन गुजारने को विवश है। उन्होंने कहा कि यह समाज देश का काफी अहम समाज है, और इसे विकास के मुख्य धारा से जुड़ने का पूरा हक है। इसी मंशा से आजादी के लड़ाई में अग्रणी की भूमिका निभाने वाले बलिया जनपद में 16 जुलाई को गोष्ठी का आयोजन कर इस समाज को जागृति कर विकास के मुख्य धारा से जोड़ने हेतु रणनीति का ऐलान किया जायेगा। उन्होंने समाज के प्रबुद्धवर्गो के साथ आम लोगों से गोष्ठी को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि अपनी तकदीर स्वयं सवारने में स्वजातिय बंधुओं को कही से परहेज नहीं करना चाहिये। इस मौके पर पूर्व विधायक छोटेलाल राजभर, पूर्व प्रधान लालबहादुर राजभर, रामबदन राजभर, बच्चा लाल राजभर, अरविंद राजभर, लल्लन राजभर, गुरूजलाल राजभर, चुन्नू राजभर, पीयूष  राजभर, दिनेश राजभर, नन्दलाल राजभर, मनोज राजभर, बालधर राजभर, गणेश राजभर आदि रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *