पत्रकारो पर अत्याचार नही सहेगा “आईरा”परिवार।

पत्रकार अवनीश दिश्रित तथा राहुल बाजपेयी पर फर्जी मुकदमे के खिलाफ 
लखनऊ आईरा ने सौपा ज्ञापन ।

लखनऊ  विगत दिनो कानपुर के बाबू पुरवा पुलिस द्वारा पत्रकार अवनीश दिश्रित तथा राहुल बाजपेयी पर दर्ज किये गये फर्जी मुमुकदमे संख्या 0221/2017 के विरोध में आज लखनऊ आईरा ने मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन जिलाधिकारी लखनऊ को सौपा ।ज्ञापन में दोनो पत्रकारों पर दर्ज मुकदमे सहित पूरे प्रकरण की किसी राजपत्रित अधिकारी से  निष्पक्ष जांच करवाने।

पत्रकारो के खिलाफ झूठा मुकदमा लिखवाने वालो के खिलाफ 182/सी आर पी सी की कार्रवाई सुनिश्चित करने।
तथा तत्काल प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग रखी गयी। साथ ही सरकार को चेतावनी भी दी गयी की यदी सरका ने तत्काल उक्त मांगे नहीं  मानी गयी तो आल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन “आईरा” से जुडे पत्रकार  सरकार एवं प्रशासन की कवरेज का बहिष्कार करेंगे  तथा अगले चरण में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने को बाध्य होगे।
सनद रहे की लखनऊ आईरा कई दिनों से उक्त मुददे को विभिन्न स्तरों से उठा रही थी किन्तु जिलाधिकारी महोदय के अती व्यस्त कार्यक्रम तथा लखनऊ में पिछले तीन दिनो से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण ज्ञापन सौपने का कार्यक्रम सुनिश्चित नही हो पा रहा था। जिसके परोक्ष मे जिलाधिकारी महोदय ने स्वयं आईरा लखनऊ के नगर अध्यक्ष श्री जाहिद अखतर को सोमवार को हर हाल में मिलने का समय दिया ।
तथा बडे अच्छे वातावरण में पत्रकारों के मुद्दों पर बातचीत हुई तथा पूरे कानपूर प्रकरण पर जिलाधिकारी महोदय ने तत्परता दिखाते हुए  गंभीरता से चर्चा की ।
इस अवसर पर आईरा के  लखनऊ नगर अध्यक्ष श्री जाहिद अखतर मंडल महासचिव एवं प्रभारी ए एस खान पत्रकार जमाल मिर्जा मुजफ्फरनगर से आये पत्रकार आरिफ शीष महली पत्रकार अवनीश कुमार सागर आसिफ उल्ला खान संजीव श्रीवास्तव सौम्या श्रीवास्तव रविकांत दिश्रित सै0 इकबाल हुसैन प्रियंका श्रीवास्तव आदी पत्रकार उपस्थित थे।
ए एस खान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.