जिला चिकित्सालय में विधायक सुलतानपुर तथा जिलाधिकारी द्वारा नवनिर्मित इमरजेन्सी का लोकार्पण……

प्रमोद कुमार दुबे 

सुलतानपुर:-विधायक सुलतानपुर सूर्यभान सिंह , जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह तथा मुख्य विकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र ने आज जिला चिकित्सालय पुरूष में 171.91 लाख रूपये की लागत से निर्मित इमरजेन्सी ब्लाक, सर्विस ब्लाक  एवं सी.एस.एस.डी. ब्लाक का लोकार्पण किया। 

समारोह को सम्बोधित करते हुये विधायक सूर्यभान सिंह ने कहा कि इस नवनिर्मित इमरजेन्सी वार्ड से जनपदवासियों को चिकित्सा की बेहतर सुविधायें मिलेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास दृष्टिकोण अपनाते हुये सभी वर्गों के लिये कार्य कर रही है। उन्होंने काह कि  वर्तमान सरकार ने लघु एवं सीमांत कृषकों का एक लाख रूपये तक का फसली ऋण माफ किया है। वर्तमान सरकार नागरिकों हेतु स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयारत है। उन्होंने कहा कि सुलतानपुर विधान सभा क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जायेगी। बिना भेदभाव के शासकीय योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिलेगा। विधायक श्री सिंह ने सुलतानपुर विधान सभा क्षेत्र अन्तर्गत सड़क विद्युतीकरण ,पेयजल आदि सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह ने कार्यदायी संस्था सी.एन.डी.एस. के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि इन्होंने  निर्धारित अवधि में इस भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कर एक  सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि भवन के निर्माण की गुणवत्ता भी अच्छी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नवनिर्मित इमरजेन्सी वार्ड के माध्यम से नागरिकों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधायें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में सफाई आदि की व्यवस्था पहले से बेहतर है। उन्होंने प्रभारी सी.एम.एस. बी.बी.सिंह से अपेक्षा की कि जिला चिकित्सालय में और सुधार करायें, जिससे रोगियों को बेहतर सुविधायें मिल सके। 
इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मुख्य विकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र ने कार्यदायी संस्था सी.एन.डी.एस. के कार्यों की सराहना की। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.सी.वी.एन. त्रिपाठी ने जनपद में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का भरोसा दिलाया। मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुये प्रभारी सी.एम.एस. बी.बी.सिंह ने कहा कि वे माननीय विधायक जी जिलाधिकारी महोदय तथा मुख्य विकास अधिकारी महोदय के निर्देशों का पालन करते हुये जिला चिकित्सालय की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का पूरा प्रयास करेंगे। 
प्रारम्भ में कार्यदायी संस्था सी.एन.डी.एस. के परियोजना प्रबन्धक आर.पी.सिंह ने सभी का स्वागत करते हुये बताया कि जिला चिकित्सालय पुरूष सुलतानपुर में सर्विस ब्लाक, इमरजेन्सी ब्लाक एवं सी.एस.एस.डी. ब्लाक के निर्माण लागत 180.96 लाख स्वीकृत हुई थी, जिसके सापेक्ष 171.91 लाख रूपये की धनराशि प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि सभी कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण कर भवन का हस्तांतरण कर दिया गया। इस अवसर पर भाजपा के महामंत्री कृपा शंकर द्विवेदी , पूजा कसौधन व सम्बन्धित उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह ने किया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.