युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ है तो भूतकाल व भविष्य की सेतु भी : संदीप सिंह

प्रमोद कुमार दुबे 

सुलतानपुर | युवा शक्ति  देश और समाज की रीढ़ होती है. युवा ही देश और समाज को नए शिखर पर ले जाता है युवा देश का वर्तमान है तो भूतकाल और भविष्य का सेतु भी है. इतिहास गवाह है कि संपूर्ण विश्व में जब जब क्रांति हुई है तो परिवर्तन हुआ है और उसमें युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.
यह उद्गार भारतीय जनता युवा मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्य संदीप सिंह ने जिले के प्रथम आगमन पर पार्टी कार्यालय पर आयोजित अपने स्वागत समारोह में व्यक्त किये. संदीप  सिंह ने कहा की इतिहास साक्षी है की जब-जब इस देश की तरुणाई ने अंगड़ाई ली है तब तब देश में क्रांतिकारी परिवर्तन हुआ है . राष्ट्र में नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की पूर्ण बहुमत की सरकार इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है.
स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अर्जुन सिंह ने कहा की राष्ट्र एवं समाज नवनिर्माण में युवाओं की प्रमुख भूमिका है.अर्जुन सिंह ने भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संदीप सिंह द्वारा पार्टी हित में किए गए कार्यों की सराहना की और कहा संदीप सिंह की ताजपोशी से ना सिर्फ पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है बल्कि  जिले का भी मान बढ़ा है.
जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा,नगर अध्यक्ष विनोद कुमार पांडे, भाजयुमों अध्यक्ष मोहित सिंह,पार्टी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी, जिला मंत्री राजेश सिंह , अरूण द्विवेदी आदि ने भाजयुमों राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संदीप सिंह का माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया और कहा कि संदीप सिंह को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बनाये जाने से जिले के युवाओं का सम्मान व मनोबल दोनो बढ़ा है.समारोह का संचालन भाजयुमों के जिला महामंत्री प्रवीण मिश्रा ने किया.
इसके पूर्व नवनिर्वाचित भाजयुमों राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संदीप सिंह के प्रथम जिला आगमन पर कार्यकर्त्ताओं ने उनके अमहट पहुँचने पर फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया.नगर के सुपर मार्केट स्थिति भाजपा कार्यालय पहुँचने पर कार्यकर्त्ताओं ने उनका गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया. तत्पश्चात उन्होने पं०दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया. 
स्वागत समारोह में  प्रमुख रुप से पूर्व जिला उपाध्यक्ष लालमणि  सिंह, डॉक्टर सुरेश सिंह ,सभाजीत पांडे ,रामेन्द्र प्रताप  सिंह,आशीष सिंह रानू ,संदीप मिश्रा ,अजीत यादव भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज चतुर्वेदी, गांधी सिंह,अजय सिंह लौकर, अजीत यादव ,अजय विक्रम सिंह,राजेश कुमार मंत्री,  जिला पंचायत सदस्य सुनील वर्मा, सभासद अजय सिंह ,दिनेश चौरसिया व मंगरू प्रजापति, संजय सिंह मुन्ना,अंकित अग्रहरि,नरविन्द सिंह,प्रदीप सिंह, राघवेन्द्र प्रताप श्रीवास्तव,संदीप पांडे,संतोष दुबे सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्त्ता उपस्थिति रहे. 
स्वागत समारोह पश्चात श्री संदीप सिंह का काफिला बिजेथुआ महावीरन दर्शन के लिये निकल पड़ा.जहां जगह जगह उघड़पुर में रामकेश यादव के नेतृत्व में,बरौसा चौराहे पर अजय विक्रम सिंह की अगुवाई में इसी क्रम में दियरा,  मोतिगरपुर,पांडे बाबा, पारसपट्टी व सूरापुर मे कार्यकर्त्ताओं पूरे जोश के साथ माल्यार्पण कर स्वागत किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *