फर्जी दस्तावेज तैयार कर धन उगाही करने वाले दो सीएससी संचालक गिरफ्तार

अंजनी राय 

बलिया। प्रधानमंत्री आवास व शौचालय दिलाने के साथ ही आधार कार्ड बनाने के नाम पर शहर के शास्त्री नगर पार्क पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर धन उगाही करने वाले दो सीएससी संचालकों पर पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया है। साथ ही आरोपी सीएससी संचालक राजू वर्मा व राम बाबम निवासी बरहटा थाना बांसडीह रोड को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई परियोजना अधिकारी डूडा एडीएस चौहान की तहरीर पर की है। इससे सीएससी संचालकों में हड़कंप मच गया है।

शहर के शास्त्री पार्क चौराहे पर दो सीएससी का संचालन होता था। इधर करीब एक सप्ताह पर वहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का फार्म भरवाया जाता था। इसके लिए वहां प्रतिदिन लगभग पांच सौ से अधिक लोगों की भीड़ जुटती थी। जनता को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए टेंट भी लगाया गया था। आसपास के कुछ कमरे भी किराए पर ले लिए थे। फार्म भरने के लिए प्रति आवेदक 150 रुपये जमा कराते थे। इस तरह गांव की गरीब जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम दस्तावेज तैयार करने का धंधा फलने-फूलने लगा। इसके लिए संचालकों ने कंप्यूटर भी बढ़ा रखे थे। इसी बीच किसी ने इसकी जानकारी प्रशासन को दे दी। इतने लंबे समय से चल रहे इस खेल से प्रशासन पूरी तरह से अनभिज्ञ था। इसकी खबर लगते ही प्रशासन हरकत में आ गया और बुधवार को छापेमारी कर दोनों संचालकों को गिरफ्तार कर लिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *