अवैध कब्जा करने वाले की खैर नही – मंडलायुक्त

यशपाल सिंह

आजमगढ़। मंडलायुक्‍त के रविद्र नायक ने शुक्रवार को सिधारी स्थित अपने कार्यालय सभागार में शुक्रवार को नगर निकाय व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने नगरपालिका के अंतर्गत आने वाली सार्वजनिक अचल संप्‍पतियों के सत्‍यापन करने का निर्देश दिया।

मण्डलायुक्त ने कहा कि नगरपालिका के अन्तर्गत आने वाली सार्वजनिक चल-अचल सम्पत्ति का सत्यापन अतिशीघ्र कराते हुए सार्वजनिक भूमि पर किए गये अतिक्रमण तथा अवैध कब्जों को जिला स्तरीय तथा तहसील स्तरीय गठित टास्क फोर्स के माध्यम से हटवाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि अतिक्रमण तथा अवैध कब्जे हटवाने के दौरान यदि कोई अवैध कब्जाधारी व्यवधान उत्पन्न करता है तो उस पर पीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए सख्त कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
साफ-सफाई तथा स्वच्छता सम्बन्धी समीक्षा करते हुए उन्होने संक्रमित स्थानों को चिन्हित करने तथा विभिन्न संक्रमित बीमारियों से पीड़ित लोगो में संक्रमण रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। नालों की साफ-सफाई का भौतिक सत्यापन अपर जिलाधिकारी द्वारा तथा प्रातः कालीन सफाई कर्मचारियों द्वारा की जा रही साफ-सफाई का सत्यापन सम्बन्धित उप जिलाधिकारी तथा अधिशासी अधिकारी द्वारा करने, पेयजल की शुद्धता जांच तथा नगरपालिकाओं के अन्तर्गत आने वाले आबादी क्षेत्र को खुले में शौचमुक्त बनाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को दो दिन के भीतर बदलवाना सुनिश्चित करे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.