बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

( वेदप्रकाश शर्मा /अन्जनी राय )
घाघरा नदी के जल स्तर में बढ़ाव जारीo

बलिया । बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र मे घाघरा नदी के जल स्तर में वृद्धि का सिलसिला जारी है। जलस्तर में बढ़ोतरी सेे तटवर्ती वाशिंदों की धुक-धूकी बढ़ गई है बाढ़ की आशंका को लेकर तटीय दर्जनों ग्रामों के हजारों लोग सहम गए हैं। हालांकि जलस्तर में मामूली वृद्धि से बाढ़ की संभावना नहीं के बराबर है। फिर भी नदी की प्रकृति में अप्रत्याशित परिवर्तन को लेकर तटवर्ती लोग भय ग्रस्त हैं ।नदी के जलस्तर में लगातार कुछ दिनों तक जल वृद्धि का सिलसिला जारी रहा तो बाढ़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता ।

जल बृद्धि के चलते तटवर्ती महुआतर ,टंगुनिया, चैनपुर, गुलौरा, मठिया ,खैरा, तुर्तीपार, मुजौना,  मझवलिया, करीमगंज ,बेल्थरा बाजार, सहियां, सोनबरसा ,हल्दी रामपुर आदि ग्रामों के बाशिंदों के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आने लगी है लेकिन बाढ़ और कटान से रोकथाम के लिए अभी तक प्रभावी व्यवस्था नहीं किए जाने से लोगों में नाराजगी है ।

दुकान का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाए लाखों के सामान
बलिया। उभांव थाना क्षेत्र के गौरी ताल घोसा में चोरों ने एक दुकान का ताला तोड़ नगदी और सामान समेत करीब एक लाख मूल्य की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। घटना को अंजाम देकर चोर भाग निकले।सीयर- सोनाडीह मार्ग पर गौरी ताल घोसा में सुधाकर बीज भंडार की दुकान है। दुकानदार शंभू नाथ मौर्य रविवार की शाम दुकान बंद कर घर चले गए। आधी रात के समय हौसला बुलंद चोरों ने दुकान का ताला तोड़ डाला ।चोरों ने फाटक हटाकर दुकान में प्रवेश किया तथा दुकान में रखा 10 हजार नगद, कई कुन्टल गेहूं, साइकिल, सोलर लैंप का उपकरण और अन्य सामान समेटने के बाद दुकान के पिछवाड़े से भाग निकले । सुबह घटना की जानकारी होने पर दुकानदार के होश उड़ गए। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है ।चोरी की घटना से दुकानदारों में दहशत व्याप्त है |
पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान
बलिया । पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह के निर्देश पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। सीयर चौकी प्रभारी पीके उपाध्याय के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के तहत बीस दुपहिया वाहनों का तीन सवारी और हेलमेट नहीं होने पर चालान किया गया ।साथ ही छःवाहनों से एक हजार रुपए समन शुल्क की वसूली की गई ।अभियान से बिना बैध कागजात के वाहन चलाने वालों में हड़कंप की स्थिति रही ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.