उफ़ ज़ालिम – दहेज़ के लालच में पति ने ही मार दिया पत्नी को

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। जिले के सराय इनायत थाना क्षेत्र के बनी तेन्दुई गोतांवा गांव में दहेज लोभियों ने चार दिन पूर्व विवाहिता की हत्या कर शव सराय ममरेज थाना क्षेत्र की एक नहर में फेंक दिया। बुधवार की शाम उसके मायके वालों ने थाने पहुंच कर उसकी पहचान किया। मायके वालों की तहरीर पर सराय इनायत थाने की पुलिस ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है। गुरूवार को तीन चिकित्सकों की टीम ने बीडियो ग्राफी के साथ अन्त्य परीक्षण किया। जिसमें उसकी हत्या की पुष्टि हो गयी। उसके सिर में गम्भीर चोंट मिली है। जिससे उसकी मौत हुई है। 

फूलपुर थाना क्षेत्र के चकहुसैन उर्फ चोरकरिया गांव के निवासी राकेश पाल पुत्र स्वर्गीय हुबलाल ने अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी बहन पुष्पकली 26वर्ष की शादी हिन्दू रीति रिवाज से दो वर्ष पूर्व सराय इनायत थाना क्षेत्र के बनी गोतांवा तेन्दुई निवासी अजय उर्फ रामू पाल पुत्र स्वर्गीय जयराम पाल के बेटे से की थी। राकेश ने बताया कि 9 अगस्त की सुबह मेरी बहन के पति ने फोन करके बताया कि पुष्पकली आप के घर गई है क्या, उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। यह खबर सुनते ही राकेश व उसका चचेरा भाई राजेश एवं पुष्पकली की मां मनराजी सहित पूरे परिवार के लोग खोजने लगे। इस सम्बन्ध में राकेश ने अजय व उसके परिवार वालों से सराय इनायत थाने में गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए कहा तो वह दबाव लगाते हुए मना कर दिया। इतना ही नहीं उस गांव का प्रधान भी हम लोगों पर जबरन दबाव लगाता रहा कि मुकदमा न कराओं और उसे खोजों। बहन के घर गया तो उसका चप्पल व साड़ी का टुकड़ा भी उसकी जेठानी शिवकुमारी ने दिखाया। इतना ही नहीं बहन को खोजने के दौरान भी अजय व उसका भाई रामबली पाल व देवर विजय कुमार गुमराह करते रहे। हालांकि बुधवार को उसे खोजते हुए सोरों बीबीपुर थाना सराय ममरेज पहुंचे तो पता चला कि बुधवार की सुबह एक 26वर्षीय महिला का लावारिशव नहर में पाया गया है। उसे पुलिस थाने ले गई। इस सूचना पर राकेश सराय ममरेज थाने पहुंचा और फोटो देखकर उसकी पहचान किया। बहन का शव पहचानते ही उसने अपने मां मनराजी को खबर दी। इसके बाद वह सराय इनायत थाने में बुधवार की शाम मृतका के पति अजय, जेठ रामबली, जेठानी शिवकुमारी, देवर विजय कुमार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है। पुलिस ने मृतका के जेठानी को हिराशत में लेकर पूंछताछ कर रही है। जबकि शव मिलने के बाद से पति समेत ससुराल के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गये। गुरूवार को पुष्पकली के शव का अन्त्य परीक्षण किया गया। जिसमें यह राज खुला कि उसके सिर में किसी वजने हथियार से वार करके हत्या की गयी। उसकी मौत हो जाने के बाद शव को पानी में फेंक दिया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *