जिस हाथो में किताब होना चाहिए था उसी हाथो में पकड़ा दिए ताश के पत्ते

सुदेश कुमार

बहराइच थाना रामगांव अंतर्गत मदन जोत में  खाली पड़े मकान,या फिर क्षेत्र बच गये बाग,जुआरियों से कोई स्थान बचता नज़र नही आ रहा है!लगभग पूरे गांव मे जुआरियों की तेजी से बढ़त जारी है और पुलिस इस पर रोक लगाने में पूरी तरह नाकाम नज़र आ रही है! मदन जोत,पकडियनटोला,कोरियनपुरवा नहर वाली पुलिया आदि के पीछे, सब जगह जुँआरियों ने अपने अड्डे बना लिए हैं!  

अड्डो पर क्षेत्र से बाहर से आने बाले जुँआरियों का तेजी से आगमन होने के कारण गांव के माहौल में अपराध की गतिविधियों ने जन्म लेना शुरु कर दिया! गांव में जुँआरियों की लगातार बढ़त ने गांव के नाबालिग बच्चो तक को अपनी पकड़  में ले लिया है और वे अपने घरो से खेलने का बहाना  बना कर जुँआरियों के साथ मिलकर हार जीत का जुआ खेलते है जुआ में अपना जीवन बरबाद करने के साथ परिवार के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी कर रहे है इन जुँआरियों ने क्षेत्र की बहु और बेटियों तक का रास्ता दुश्वार कर दिया है! दिन हो या रात जुआरी हर जगह अपना अड्डा बनाये हुये है

इसकी सूचना पुलिस चौकी  देने के बाद भी मौके पर पुलिस के नही पहुंचने से जुआंरियों के हौसले बुलन्द हो रहे हैं! और  जुआँरियों में लगभग आठ से पंद्रह वर्ष के नाबालिगो से लेकर उम्रजराज तक नज़र आते है! स्थानीय पुलिस इस ओर से पूरी तरह अपनी आँखे बन्द किए अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम दिख रही है!
रिपोर्ट: 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.