घर में घुसे सशस्त्र बदमाशो से 60 साल के बुज़ुर्ग ने अकेले मोर्चा लेकर भागने पर किया मजबूर

फारुख हुसैन 

लखीमपुर खीरी- खमरिया/ ईसानगर के खमरिया में गुरुवार को तड़के घर में घुसे बदमाशों से मोर्चा लेते हुए 60 वर्षीय दिवाकर त्रिवेदी ने उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया। फायरिंग में उन्होंने एक बदमाश को गिरा भी दिया। लेकिन उसके  साथी उसे उठाकर भागने में सफल रहे। मौके पर उनके असलहे छूट गए। सूचना के पौन घंटे बाद पहुंची पुलिस ने कांबिंग की लेकिन सफलता नहीं मिली। चुराकर बाहर रखा गया सामान भी बदमाश नहीं ले जा सके। फोरेंसिक, स्वाट और डॉग स्क्वाएड टीम ने मौके पर पड़ताल की और बिखरे खून, फिंगर प्रिंट आदि के नमूने लिये।

खमरिया निवासी दिवाकर त्रिवेदी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब पौने चार बजे उनकी आंख खुल गई। बिस्तर से उठते ही देखा कि उनके कमरे के बाहर दो सशस्त्र बदमाश घूम रहे थे। उन्होंने कमरे में रखी 12 बोर की लाइसेंसी बंदूक से जाली वाले दरवाजे के अंदर से ही फायर झोंक दिया। जाली तोड़ते हुए गोली एक बदमाश को लगी और वह चीखकर गिर गया। बताते हैं कि गोली उसके पेट में लगी। उधर बदमाश के दूसरे साथी ने भी जवाबी फायर किए। जवाबी कार्रवाई में ऊपर के कमरे में सो रहे भाई संवर्त त्रिवेदी ने भी अपनी राइफल से दो फायर किए। इससे घबराए बदमाश अपने घायल साथी को लेकर घर के पीछे खेतों से होकर भाग निकले। काफी दूर तक खून के निशान देखे गए, जिसके आधार पर पुलिस ने कांबिंग की। घायल बदमाश की 315 बोर एक देसी राइफल और एक देसी तमंचा, दो जिंदा कारतूस घटनास्थल पर रह गए। घर के पीछे खेत मे कीमती बर्तन परात, बटुला आदि सामान पड़ा मिला। कमरों में भी सामान बिखरा मिला। सूचना के 45 मिनट बाद चौकी इंचार्ज फूलचंद, यूपी 100 टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। इसके बाद एसओ प्रमोद शंकर मिश्रा और सीओ निष्ठा उपाध्याय ने पड़ताल की। साथ ही एसपी डॉ एस चन्नप्पा और एएसपी घनश्याम चौरसिया ने भी मौका मुआयना किया।
डॉ. एस. चन्नप्पा, एसपी ने हमसे बात करते हुवे बताया कि – गृहस्वामी के जागने से पहले चोरों ने बर्तन आदि काफी सामान बांध लिया था और कुछ सामान बाहर भी निकाल चुके थे। इससे अंदाजा लगता है कि बदमाश चोरी के इरादे से घुसे थे। फिलहाल चोरी के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मौके पर बिखरे खून से इस बात का अंदाजा लग रहा है कि गोली लगने वाले बदमाश की हालत गंभीर रही होगी। मौके से एक देशी बंदूक, एक तमंचा और एक टार्च बरामद हुई है। फिलहाल बदमाशों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। जल्द ही सभी पकड़े जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *