शाहजहांपुर – स्वत्रंता दिवस धूमधाम से मनाया गया

(इमरान सागर)

शाहजहाँपुर :- स्वत्रंता दिवस की सत्तरवीं वर्षगाठ को जनमानस न राष्ट्रीेय पर्व के रूप में धूमधाम से मनाया!इस वर्ष राष्ट्रीय पर्व स्वत्रंता दिवस पर विभिन्न स्थानो पर कार्यकर्म प्रस्तुत किये गये तथा देश प्रेम की भावना एंव स्वच्छता पर जागरुकता में जनमानस ने हिस्सा लिया!

जनपद की तहसील तिलहर के नगर पालिका स्थित अधिशासी अधिकारी सर्वेश कुमार कश्यप तथा निवृतमान अध्यक्ष इमरान खाँ द्वारा 8:45 पर गांधी बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा ठीक आठ बजे तिरगां फहरा कर बुलन्द आबाज़ में राष्ट्रीय गान गाया गया! कार्यकर्म के दौरान अपने अपने व्यक्तव्य में विभिन्न व्यक्तियों ने देश की आजादी पर अपने विचार व्यक्त किए!आजादी के नाम पर खुद को देश की समर्पिता रखते हुए निवृतमान पालिका अध्यक्ष इमरान खाँ ने जोश के साथ युवा पीड़ी को देश प्रेम का संदेश दिया! भजपा को वरिष्ठ नेता एंव अधिबक्ता देवेन्द्र गुप्ता ने स्वत्रंता पर विचार व्यक्त करते हुए जनमानस को देश प्रेम का संदेश दिया तो अधिशासी अधिकारी सर्वेष कुमार कश्यप ने आजादी से पहले के इतिहास पर रौशनी डालते हुए बताया कि आजादी के सही अर्थ को! इस मौके पर वरिष्ठ समाज सेवक डा० प्रमोद मिश्र ने जाति और भेदभाव खत्म कर आपसी सदभाव एंव देश की और अखंण्ता को बरकार रखने के लिए जनमानस को संदेश दिया!
कार्यकर्म के उपरान्त भारी भीड़ के साथ बाजार बिरियागंज बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा यहाँ से सीधे कोतवाली स्थित शहीद कुटी पहुंच कर शहीदो की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया!इस दौरान पुलिस कोतवाली,तहसील प्रांगण एंव नगर के विभिन्न स्कूलो में तिरंगा फहरा कर राष्ट्रीय गान एंव भारत माता की की गूंज सड़को से लेकर नगर भर में सुनाई दी!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *