रामपुर में चलाया गया मीटर चेकिंग अभियान – एक से बढ़कर एक मिले बिजली चोरी के दिमाग

सुरेश दिवाकर 

रामपुर. उत्तर प्रदेश में बिजली की समस्याये दूर करने के लिए  योगी आदित्यनाथ ने विभाग को कड़े निर्देश दिए हैं जिसमें बिजली की खपत को पूरा करने के लिए ज़ोर दिया जा रहा है विभाग द्वारा इन बातों का भी ध्यान रखा जा है कि बिजली चोरी पर किस तरह से लगाम लगायी जाये। इसी क्रम में रामपुर में विभाग द्वारा चलाये गए मीटर चेकिंग अभियान में कई इलाकों का अधिकारीयों ने  दौरा कर निरिक्षण किया ,जिस दौरान मीटर में टेंपरिंग करके  बिजली चोरी करने वाले उपभोगताओं के कनेक्शन कट कर दिए गए साथ ही अधिकारिओं ने ऐसे उपभोगताओं के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने की बात भी कही। 

जिला अभियंता अधिकारी सुशील कुमार  ने बताया आज अंगूरी मस्जिद वाले एरिया में चेकिंग अभियान चलाया गया था जिसमें पुलिस बल भी साथ में था वहां का एरिया अंडरग्राउंड  से चार्ज करने की बात कहीं। अभियंता अधिकारी ने बताया की मीटर चेक करने पर 11 मीटर टैम्पर्ड मिले हैं और तीन बाईपास मिले हैं दो कनेक्शन ऐसे मिले हैं जो सैंक्शन लोड से अधिक का उपभोग कर रहे थे अधिकारी ने बताया कि इन सभी के नाम नोट कर लिए गए हैं इन सभी के खिलाफ FIR  कर कार्यवाही होगी उन्होंने बताया कि जो ओवरहेड वायरिंग थी वह सभी कटवाकर उतरवाई जा रही हैं क्योंकि उससे बिजली चोरी की संभावना बढ़ती है। इसके अलावा चेकिंग टीम ने मजार टाट साहब के इलाके में भी चेकिंग के दौरान 2 मैकेनिकल मीटर मिले जो दोनों ही बाईपास थे उनके खिलाफ भी FIR करने की बात कही। अभियंता अधिकारी ने बताया प्रशासन के नियमानुसार हफ्ते में दो दिन चेकिंग अभियान चलाया जाता है जिसमें भारी पुलिस बल भी मौजूद रहता है।                        

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *