क्रांति दिवस पर सपा ने केन्द्र को दी चुनौती

रॉबिन कपूर / पंकज यादव 

फर्रूखाबाद:  समाजवादी पार्टी ने  क्रांति दिवस पर देश बचाओ-देश बनाओ संगोष्ठी करके केन्द्र व सूबे की बीजेपी को जमकर को जमकर घेरा  और आने वाले 2019 के चुनाव में बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बाहर करने की भी चुनौती भी दे डाली.

फर्रुखाबाद शहर के ठण्डी सड़क स्थित नवभारत सभाभवन में डॉ. राम मनोहर लोहिया के साथी रहे  छविराम सिंह  की अध्यक्षता में आयोजित की गयी । बैठक में समाजवादी पार्टी के नेताओ ने  प्रदेश सरकार पर खूब भड़ास निकली । पार्टी जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारुकी ने प्रदेश मे बढ़ रहे अपराधों पर चिंता व्यक्य की और मौजूदा सरकार को नाकामयाब सरकार करार दिया । सपा नेता व राजेपुर ब्लॉक प्रमुख डॉ. सुबोध यादव ने अपने  संबोधन में कहा कि गुजरात में भाजपा ने कांग्रेस विधायकों पर करोड़ों खर्च करके तोड़ तोड़ की राजनीति करने  का प्रयास किया। उसके वाबजूद भी कांग्रेस का प्रत्याशी अहमद पटेल सांसद निर्वाचित हुये और भाजपा का प्रत्याशी हार गया। इस पूरे प्रकरण मे भाजपा की घिनौनी राजनीति की पोल खोल दी है, जनता भी अभी अब त्रस्त हो गयी है । सपा नेता अनिल मिश्रा ने कहा  भाजपा सरकार में गरीब  किसान और  बर्बाद हो रहा है और मॅहगाई और बेरोज़गारी से जनता की कमर टूट रही है लेकिन सरकार की नींद टूटने का नाम नही ले रही है । समाजवादी पार्टी के नगर महाअध्यक्ष विजय यादव ने भी प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को जमकर कोसा कोसते हुए प्रधान हत्याकाण्ड के मामले को उठाते हुए कहा योगी सरकार में दिन-दहाड़े मेरापुर के ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसका प्रशासन ने जल्द खुलासा न किया तो आन्दोलन होगा।
पूर्व सपा जिलाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की सरकार के पास सिर्फ झूठ का पुलिंदा भरा हुआ है । भाजपा की सरकार सबसे ज्यादा झूठे लोग है । 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश में सपा ही  कड़ी टक्कर देने वाली है । पार्टी जिला प्रवक्ता पुष्पेन्द्र  ने कहा कि युवा पीढ़ी  पूरी तरह से सपा के साथ है आने वाले 2019 के चुनाव में युवा वर्ग ही केन्द्र सरकार को करारा  जबाब दे सकता है |
संगोष्ठी मे चाँद मोहम्मद खां, पुष्पेन्द्र सिंह यादव, जितेंद्र यादव, बंटी यादव  रजत क्रांतिकारी,अनिल श्रीवास्तव  मदीप यादव , बीना शर्मा,  समीर यादव, इलयाश मंसूरी  ने भी अपना  सम्बोधन दिया। इस दौरान  ओमप्रकाश शर्मा, नाजिम, दलगंजन सिंह, नवरंग सिंह, मनमोहन मिश्रा, आकिल खां,सहित सैकड़ों सपाईयों ने संगोष्ठी में मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *