आजमगढ़ के प्रमुख समाचार यशपाल सिंह के द्वारा

कब्रिस्तान कमेटी की हुई बैठक 
आजमगढ़(संवाददाता)। कब्रिस्तान गाजी दलेल खा, मजार गाजी दलेल खां कमेटी की बैठक रविवार को अजमतपुर कोडर स्थित कब्रिस्तान पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता सैय्यद हसन ने की। जिसमे कब्रिस्तान के बेहतरी के लिए विस्तार से चर्चा गयी। 

कब्रिस्तान गाजी दलेल खा, मजार गाजी दलेल खाँ कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद अफजल ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहाकि कब्रिस्तान के अन्दर जनाजे की नमाज पढ़ने के लिए एक आरसीसी प्लैटफार्म बनवाना कमेटी की पहली प्राथमिकता हैं और इसके अलावा कब्रिस्तान पर आने वाले जनाजों का रिकार्ड रखा जायेगा और नगर पालिका से मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करवाकर परिजनों को दिया जायेगां। श्री अफजल ने आगे कहाकि कब्रिस्तान को सुन्दर बनाने के लिए पेड़-पौधे, पानी की व्यवस्था, लाईट व देर रात में आने वाले जनाजों के लिए जनरेटर की व्यवस्था कमेटी द्वारा सुनिश्चित किया जायेगा। आगे बताया कि जनपद में कहीं भी मुस्लिम लावारिश लाश मिलेगी तो उसको दफन करने का काम कमेटी द्वारा किया जायेगा। इस दौरान बैठक में मौजूद लोगों ने इन सभी बिन्दुओं पर सर्वसम्मति से मुहर लगायी। 
कमेटी के सदस्य आसिम अमीन ने कहाकि कमेटी के अध्यक्ष द्वारा जो प्रस्ताव लाया गया है वह काबिले तारीफ है और हम सभी नगर के मुस्लिम भाई साथ मिलकर कब्रिस्तान की बेहतरी के लिए एक साथ मिलकर जो भी संभव सहायता होगी उसे सुनिश्चित किया जायेगा।
बैठक में मोहम्मद तारिक फैसल, जहीर, मिजामुद्दीन, मु कासिफ, दानिश, शारिक, मोइनुद्दीन, मतीउल्लाह, शमशाद, मो अंजर, मो कलीम, महताब, इम्तेयाज, राशिद खां, यूसूफ इकबाल, जुबैर अहमद, मो आरिफ, वसीक खान, पप्पू इदरीसी, मो अहमद, जावेद, अनवर हुसैन, मो अहमद, एजाज हुसैन, मो असलम, मो जमशेद, जाहिद, मुमताज अहमद, मो उबैद सहित नगर संभ्रान्त नागरिक मौजूद रहे। बैठक का संचालन कमेटी आडिटर जावेद अंसारी ने किया।
-बांध पीड़ित के सदस्यों ने प्रशासन के खिलाफ की नारे बाजी
-सदस्यों ने किया कारगिल शहीद की मूर्तियो की साफ-सफाई और की धान की रोपाई
आजमगढ़(संवाददाता)। महुला गढ़वल बॉध बॉढ़ पीड़ित  संगठन संघर्ष समिति रौनापार जनपद आजमगढ़ के सदस्यो ने जनजागरण सभा करते हुऐ रौनापार चैक पर कारगिल शहीद की मुर्तियो की साफ सफाई करते हुऐ धान की रोपाई कर के  सासन प्रसाशन के खिलाफ जम कर नारेबााजी की और कहा कि बॉढ़ की तबाही कटान द्रारा विनाश गड़ढ़ा से भरा हुआ बॉध  एंव क्षेत्र की अन्य सड़को के साथ सार्वजनिक स्थलो सड़को पर जल जमाव होना सड़के गड्डो मे बदल चुकी है पर चर्चा करते हुऐ जनजागरण के माध्यम से धान रोपाई कर के बिरोध जतायॉ और संगठन के लोगो ने प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार आरोप लगायॉ की यह सरकार विकाश के मुद्दो से कोसो दुर है और हम संगठन के लोग प्रदेश व केन्द्र सरकार से माग करते है की उपयुक्त  समस्याओ का समाधान सिघ्र कियॉ जाय नही तो यह कार्य समिति के लोग जिला अधिकारी कार्ययालय पर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगे जिसकी जिमेदारी साशन प्रसाशन की होगी इस कार्यक्रम की अध्यक्षा दुईज यादव संचालन नर्वदेश्वर मिश्र ने कियॉ इस मौके पर गनपत सिह अक्षयवर वर्मा  राधेश्याम त्रिपाठी जगरोपन यादव बाके निषाद गंगा यादव उर्मिला सीमा विन्द्रावती सरस्वती ईशरावती गीता साधना सुभागी आशा प्रेमाआदि समिति के लोगो ने कहा की अगर जमीनी समस्यॉ का हल नही निकला तो आज रौनापार शहीद चैराहे पर धान की रोपाई की जा रही है उसके बाद पुरे प्रदेश मे जगह जगह यह धान की रोपाई हर चट्टी चैराहे पर की जायेगी अंत मे समिति के अध्यक्ष रामहंश यादव ने कहा की जमीनी विकाश के लिऐ हर कुर्बानी देने के लिऐ हम लोग तैयार है।
भाई बहन का पर्व आज
आजमगढ़ (संवाददाता)। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का पर्व रक्षाबंधन आज धूमधाम से मनाया जाएगा। इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शहर सहित ग्रामीण बाजारों में जगह-जगह आकर्षक राखियां सजाई गई हैं। एक से बढ़कर एक राखियां बहनों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर चाइनीज राखियों का जमकर विरोध किया जा रहा है। वाट्सअप व फेसबुक पर पूरी तरह से चाइनीज राखियों को न बांधने का आह्वान बहनों से किया जा रहा है।
रक्षाबंधन का त्योहार को लेकर कई दिन से बहनें भाइयों की कलाई सजाने के लिए उत्सुक हैं। घर से बाहर रहने वाले भाइयों को कोरियर व स्पीड पोस्ट से राखी भेज दी। तमाम बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए अपने घर आ चुकी है। सरकार की तरफ से राखी के दिन रोडवेज की यात्रा फ्री कर देने की वजह से बहनों में गजब का उत्साह है। शहर के चैक व मेेंहनगर बाजार में राखी खरीदने के लिए बहनों का तांता लगा हुआ है। पांच रुपये से लेकर पांच सौ तक की राखी बाजार में उपलब्ध हैं। एक से बढ़कर एक आकर्षक राखी लोगों को प्रभावित कर रही है। खासकर नग वाली राखी काफी पसंद की जा रही है। मोबाइल पर भाई बहनों के पवित्र रिश्तों को संजोने वाला वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें सबसे ज्यादा चाइनीज राखियों के बहिष्कार का वीडियो देखा जा रहा है। हर किसी के दिमाग में चीन के प्रति नफरत है। ऐसे में इस बार तमाम बहनों ने अपने देश की राखी भाइयों के कलाई में बांधे। ऐसे में तमाम बहनों ने रक्षासूत्र बांधने का निर्णय लिया है। यही नहीं मुस्लिम महिलाएं भी राखी खरीदकर हिन्दू भाइयों की कलाई को सजाएंगी। इस वर्ष राखी भाईचारगी की मिसाल भी कायम करेगी।                        
महिला शिक्षा मि़त्रों ने अपने सम्मान के लिए की बैठक
आजमगढ(संवाददाता)। अपनी आजीविका अपने सम्मान की रक्षा के लिए जनपद की महिला शिक्षा मित्रों द्वारा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को राखी भेजने के कार्यक्रम की सफलता पर संयुक्त शिक्षा मित्र संघर्ष समिति आजमगढ़ के सहसंयोजक अनिल विश्वकर्मा ने सभी महिला शिक्षा मित्रों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए यह विश्वास दिलाया की अगर हम इसी तरह अपनी एकता को बनाये रखते हुए अहिंसात्मक एवं लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग शासन के समक्ष रखते रहे तो हम अवश्य सफल होंगे। श्री विश्वकर्मा ने बताया आगामी 10 जुलाई को कुंवर सिंह उद्यान मे संघ की बैठक आहुत की गयी है जिसमें वर्तमान घटनाक्रम पर चर्चा की जायेगी।
किशोरी के साथ हुई छेड़खानी, मुकदमा दर्ज
सगड़ी-आजमगढ(संवाददाता)। सोते समय गांव के ही एक युवक ने मण्डई में सो रही किशोरी के साथ छेडखानी की। इस बीच नींद खुल जाने पर किशोरी ने शोर मचाना शुरू किया जिससे परिजन जाग गये। इस बीच आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुये मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।
जीयनपुर कोतवाली के जमीन हरखोरी धनछुला गांव निवासिनी एक महिला ने कोतवाली में दिये गये प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसकी 14 वर्षीया नाबालिग बेटी शनिवार की रात मण्डई में सोई हुई थी। उसने अपने गांव के ही फूलबदन को आरोपित करते हुये आरोप लगाया है कि देर रात वह उसकी बेटी के चारपाई पर जाकर सो गया और उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। उसी समय उसके पुत्री की नींद  खुल गयी और उसने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर वह लोग जाग गये और मण्डई की ओर गये। उन लोगों को आता देख आरोपी किसी से अपना नाम बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुये फरार हो गया। रविवार को जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने पीडिघ्त किशोरी का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया। पूछे जाने पर कोतवाली प्रभारी संतलाल यादव ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।
सामान्य लोगों के साथ आरक्षण के नाम पर धोखाधड़ी
बरदह-आजमगढ(संवाददाता)। बरदह के कृष्णा पब्लिक इंटर कालेज के हाल में रविवार को हुई बैठक में सामान्य वर्ग में अन्य आरक्षित जातियों को शामिल करने का विरोध किया गया। वक्ताओं ने कहा कि आरक्षण के बावजूद सामान्य कोटे में अन्य जातियों को इसमें शामिल करने से अगड़ी जातियों के युवाओं को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। वक्ताओं ने कहा कि सामान्य आरक्षण में अन्य आरक्षण के लोग आकर इसका लाभ उठाते हैं और सामान्य वर्ग के लोग अपने ही आरक्षण कोटे में लाभ नहीं ले पाते हैं। 
इस अवसर पर समाजसेवी डा. अनिल राय, राजबहादुर सिंह, तारकेश्वर राय, आशुतोष सिंह, राजेन्द्र राय, श्यामसुन्दर राय, रविन्द्र तिवारी, रामसमुझ राय, महेंद्र राय, विजय बहादुर राय, राजेश तिवारी, राजेश राय, अनिल तिवारी आदि मौजूद रहे।
फर्जी निकली अपहरण की सुचना 
बरदह-आजमगढ़। बरदह थाना क्षेत्र के हदिशा दयालपुर गांव में रविवार को दोपहर करीब 12 बजे एक आठ वर्षीय बालक को बोलेरो सवारों ने उठा लिया। उठाये गये बालक ने शोर मचाना शुरू किया।  खेत में काम कर रही गांव की महिलाओं ने घटना की तत्काल सूचना 100 नंबर डायल करके पुलिस को दी। सूचना मिलते ही बरदह पुलिस के हाथ-पांव फूलग गये। बाद में अपहरण की सूचना फर्जी निकली जिससे पुलिस ने राहत की सांस ली। 
हुआ यह कि थानाक्षेत्र के हदिशा दयालपुर गांव निवासी अंकित उर्फ प्रियांशु सिंह उम्र 8 वर्ष पुत्र रामरतन सिंह गांव के रोड पर खेल रहा था। तभी एक बोलेरो से कुछ लोग आये और उसे गाड़ी में भरकर ले जाने लगे तो वह गाड़ी में ही चीखने चिल्लाने लगा। जिसकी पास के खेत में काम कर महिलाओं ने सुनी और वह सब अपहरण समझकर चिल्लाने लगी तथा 100 नंबर पुलिस को फोन कर दिया। इसके बाद बरदह पुलिस के हाथ पांव फूल गये। एसओ बरदह ने एसओजी के साथ-साथ जौनपुर,मऊ व वाराणसी की पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दे दी। पुलिस सक्रीय हो गयी और जब अंकित उर्फ  प्रियांशु सिंह के घर जानकारी लेने पहुंची तो अंकित घर पर ही मिला। पुलिस को पता चला की अंकित को उसके फूफा राजेश सिंह पुत्र रामशंकर सिंह जो जौनपुर के रहने वाले हैं, एक दिन पहले घर आये थे वही गोंडहरा बाजार घुमाने लेकर गये थे और लेकर चले आये।  जिस बश्चे को लेकर गये थे वह थोडा शरारती हैं जो नहीं जाना चाहता था लेकिन फूफा जबरदस्ती वाहन में बैठाकर जा रहे थे जिससे वह चिल्ला रहा था। इसके बाद पुलिस की जान में जान आया और वापस लौट आई।
अज्ञात लोगो ने युवक को मार पीट कर किया मरणासन्न
बरदह-आजमगढ़। बरदह थाना क्षेत्र के पारा गांव स्थित  आदर्श इंटर कालेज में जीवली गांव निवासी पंकज यादव उम्र 20 वर्ष  पुत्र भोलेनाथ यादव शनिवार को पढने गया था। दोपहर 2 बजे जब यह कमरे के बाहर लघुशंका करने के लिये कालेज के मैदान में गया तभी एक मोटरसाइकिल सवार दो लोग लाठी-डण्डे से लैस होकर आये और आते ही पंकज को बाइक पर बैठने को कहा। पंकज जब मना करने लगा तो दोनों युवको ने मारपीट कर उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। जब तक विद्यालय के शिक्षक व छात्र आते तब तक बाइक सवार भाग निकले। घायलावस्था में पंकज को उपचार के लिए मुकामी स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने हायर सेन्टर के लिए रेफर कर दिया।  पंकज की ओर से इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 
भाई-बहन के पवित्र प्रेम का पर्व आज
आजमगढ़(संवाददाता)। भाई-बहन के पवित्र प्रेम का त्योहार रक्षाबन्धन सोमवार को जिले में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जायेगा। इस त्योहार को लेकर हिन्दूओं के साथ मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग भी काफी उत्साहित हैं। रक्षाबन्धन को देखते हुये राखी व मिठाई की दुकानें सज गयी है। 
भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन का पर्व सोमवार को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जायेगा। रक्षाबन्धन की पूर्व संध्या पर राखी, रोरी, मिठाई आदि सामानों की खरीददारी के लिये बहनों की काफी भीड़ दुकानों पर देर रात तक जमी वहीं रहीं कपड़ों की दुकानों, आभूषण की दुकानों के साथ-साथ मोबाइल की दुकानों पर बहनों के उपहार देने के लिये भाईयों की भीड़ देर रात तक खरीददारी करती नजर आयी। बाजार रंग-बिरंगी राखियों से सज गयी हैं। राखियों की दुकानों को आकर्षक तरीके से दुकानदारों द्वारा सजाया गया है। राखी के साथ ही साथ मिष्ठड्ढान के दुकानदार भी मिठाईयों को रक्षाबंधन के मद्देनजर स्टाक तैयार करने में जुट गये हैं। रक्षाबंधन पर्व के मद्देनर नकली खोवा-छेने व सिंथेटिक दूध की खपत भी बढ़ गयी है इससे इस अवैध कारोबार के कारोबारियों की चांदी कट रही है। 
बाजारें राखी की दुकानों से सज गयी हैं। बहनों द्वारा दूर-दराज रह रहे भाईयों को राखी भेजने का सिलसिला कई दिनों से चल रहा हैं। पोस्टआफिस के साथ ही कोरियर के माध्यम से दूर-दराज रह रहे अपने प्यारे भाईयों को बहनों द्वारा राखी भेजने का काम पहले ही कर लिया गया है। वहीं शहर सहित जिलेभर की छोटी-बड़ी बाजारों, चट्टड्ढी-चैराहों पर राखियों की दुकान सज गयी है जहां रंग-बिरंगी राखियां बिक्री के लिये मौजूद हैं। आकर्षक राखियों की कीमत भी 10 रूपये से लेकर 200 रूपये तक है। वैसे बाजारों में पांच रूपये से लेकर 25 रूपये मूल्य तक की राखियों की बिक्री ज्यादे है। राखियों पर मंहगाई का साफ असर दिखाई दे रहा है। फिर भी भाई-बहनों के पवित्र रिश्तों को रेशम के धागे से बांधने के इस पवित्र पर्व को मनाने के लिये बहनों द्वारा मन पसंद राखियों की खरीददारी शुरू कर दी गयी है। रक्षा बंधन के लिये समय कम होने की वजह से खरीददारों की भीड़ दुकानों पर लगने लगी है। ससुराल रह रही बहनें अपने भाईयों को राखी बांधने के लिये मायके पहुंचने लगी हैं। जिससे बाजारों में चहल-पहल बढ़ गयी है।
खटिक समाज की बैठक सम्पन्न्
आजमगढ(संवाददाता)। बेलइसा स्थित सब्जी मण्डी में रविवार को आजमगढ़ अखिल भारतीय खटिक समाज की बैठक  सभा के संयोजक पंकज मोहन सोनकर की उपस्थिति में हुई। बैठक में खटिक समाज के अति पिछड़ेपन व व्यवसाय में हो रही समस्याओं पर चर्चा हुई। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार में समाज के 8 विधायक होने के बाद भी किसी को भी मंत्रिमण्डल में शामिल नहीं किया गया है। वक्ताओं ने कहाकि खटिक समाज फल-सब्जी के व्यवसाय में लगा हुआ है। प्रशासन द्वारा समाज के लोगों को कोई बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करायी जा रही हैं। कहा कि प्रशासन द्वारा मण्डी परिसर में किसी प्रकार की साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं की जाती है। संगठन को मजबूत बनाने पर भी चर्चा की गयी। बैठक की अध्यक्षता गब्बू सोनकर ने किया। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन त्रिलोकी सोनकर, महेन्द्र सोनकर, भरत सोनकर, राजराम, हरिलाल सोनकर, विनोद सोनकर, विक्की सोनकर, रूदल सोनकर आदि मौजूद रहे।
सार्वजनिक जमीनों पर कब्जा के बरकरार
आजमगढ(संवाददाता)। मुबारकपुर थानाक्षेत्र के नूरपुर सरायहाजी गांव की कई सार्वजनिक जमीनों पर गांव के कुछ लोगों ने कब्जा जमा रखा है। इस बाबत ग्रामवासी रामबेलास यादव पुत्र स्व. रामबलि यादव ने कईयों बार अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया मगर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। ऐसी स्थिति में उन्होंने मुख्यमंत्री सहित जिले से लेकर प्रदेश तक के सभी अधिकारियों को एक बार फिर प्रार्थना पत्र दिया है जिसमें कहा गया है कि उनके प्रार्थना पत्र को संज्ञान में लेते हुये शासन के मंशा के अनुरूप गांव की सार्वजनिक पोखरी के साथ-साथ सभी सार्वजनिक जमीनों को कब्जा-मुक्त कराया जाये। साथ ही यह भी आग्रह किया गया है कि उनका नाम व पता गोपनीय रखा जाये। अन्यथा की स्थिति में काबिज अपराधी प्रवृत्ति के लोग उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। 
सर्पदंश से महिला की मौत
आजमगढ़(संवाददाता)। सर्पदंश से एक विवाहिता की मौत हो गयी। परिजनों ने मृतका का अन्तिम संस्कार कर दिया। यह घटना फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बे में घटी। मृत विवाहिता का नाम किरन उम्र 30 वर्ष पत्नी विजय सोनकर है। वह फूलपुर कस्बे की ही रहने वाली थी। शनिवार की रात उसे सांप ने डंस लिया। परिजन उसे लेकर अस्पताल गये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता झुलसी
आजमगढ़(संवाददाता)। संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता आग से बुरी तरह से झुलस गयी। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। यह घटना अतरौलिया थानाक्षेत्र के परमेश्वरपुर गांव में घटी। झुलसी विवाहिता का नाम सीमा उम्र 23 वर्ष पत्नी किशन है। वह इसी गांव की रहने वाली है। शनिवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों से वह आग से बुरी तरह से झुलस गयी। परिजनों का कहना है कि भोजन पकाते वक्त यह हादसा हुआ। 
जमीनी विवाद को लेकर हुई कहासुनी
लालगंज-आजमगढ़(संवाददाता)। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चेवार पश्चिम गांव रविवार को दिन में लगभग 10 बजे के करीब दो पट्टीदारों के बीच जमीन विवाद को लेकर कहासुनी हो गई । यह कहासुनी इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्ष आमने.सामने होकर गाली गलौज करने लगे इतने में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर तमंचे से फायर झोक दिया लेकिन संयोग रहा कि दूसरा पक्ष बाल.बाल बच गया । इस दौरान किसी ने यूपी डायल 100 को फोन कर घटना की जानकारी दिया सूचना पाकर डायल 100 मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर देवगांव कोतवाली लाई पीड़ित की तहरीर व पुलिस की जांच के बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। 
जानकारी के अनुसार चेवार पश्चिम गांव निवासी प्रदीप यादव -0 वर्ष पुत्र दशरथ व दूसरे पक्ष के मंदीप यादव पुत्र अशोक कुमार के बीच रविवार की सुबह जमीनी विवाद को लेकर कहासुनी हो गई इसको सुनने के बाद प्रदीप यादव को लक्ष्य बनाकर मंदीप यादव ने कट्टे से गोली मारी लेकिन दोनों के बीच में दूरी अधिक होने के कारण गोली प्रदीप तक नहीं पहुंच सकी और वह बाल बाल बच गया। गोली की आवाज सुन गांव के कई लोग मौके पर पहुंच गए और मानो अफरा तफरी मच गई घटना की सूचना प्रदीप कुमार ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने मदीप यादव पुत्र अशोक यादव व अशोक यादव पुत्र कमलेश्वर यादव को हिरासत में लेकर थाने ले आई । पीड़ित की तहरीर के बाद पुलिस ने धारा -07ए 504ए 506 ए427 प्श्ब् के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
स्वच्छ भारत मिशन अभियान का हुआ आयोजन
अंजानशहीद-आजमगढ़(संवाददाता)। कामन सर्विश सेन्टर अंजानशहीद पर स्वश्छ भारत अभियान का आयोजन किया गया। उक्त अवसर पर ग्राम सभा अन्जानशहीद के साथ-साथबाजार के लोग शामिल हुये। केन्द्र संचालक राजेश कुमार गुप्ता ने सभी को स्वश्छता की जानकारी दी तथा गंवई इलाके के सामान्य जीवन स्तर को सुधारनेे के लिए स्वश्छता पर विशेष ध्यान देने की अपील की। सभी से शौचालय बनवाने तथा ग्राम प्रधान से मिलकर शौचालय के लिए सरकार की ओर से मिलने वाली आर्थिक मदद का लाभ उठाने की जानकारी दी। 
इस अवसर पर अफ्फान,  राज, इरफान, सलीम, सैफ ,राजन गुप्ता, राकेश गुप्ता , रामकेश कन्नौजिया, नदीम अख्तर, जुगनु यादव, सलाहुद्दीन, जावेद, पंचायत मित्र सरवन आदि मौजूद रहे।
ज्ञानू सिंह के बडे़ भाई के निधन पर हुई शोकसभा
आजमगढ(संवाददाता)। उत्तर प्रदेश पीसीएफ के डायरेक्टर तथा जनता इण्टर कालेज निजामाबाद के प्रबन्धक ज्ञानेन्द्र सिंह उर्फ ज्ञानू सिंह के बड़े भाई वीरेन्द्र सिंह के निधन पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से रविवार को शोकसभा कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी।  शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में शिक्षक संघ के जिलामंत्री विजय कुमार सिंह, अरूणकांत सिंह, बेनबहादुर सिंह, शौकत अली, बिन्ध्यवासिनी पाठक, विजय सिंह, रूपेश सिंह, राजेश सिंह महुवारी, केशरी सिंह, सुनील सिंह पप्पू, विनोद सिंह, संजय सिंह, पुल्लूर सिंह, विजय दूबे, गुलाब यादव, डा. दिनेश सिंह, राजीव सिंह, राजेन्द्र पाल सिंह, अखिलेश सिंह, सतेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे। 
अनियमित विद्युत कटौती से ग्रामीणों में है रोष
मेंहनगर-आजमगढ(प्रतिनिधि)। अनियमित विद्युत कटौती से नागरिकों में रोष व्याप्त है। यह गुस्सा कभी भी आन्दोलन का रूप ले सकता है। मेंहनगर में सुबह नौ बजे से शाम 6 बजे तक एवं शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली देने का शिड्यूल निर्धारित किया गया है। इसके विपरीत बमुश्किल 8 से 10 घंटे ही बिजली मेंहनगर नगर पंचायत क्षेत्र में मिल पा रही है। रात में बिजली कट जाने की वजह से लोगों को काफी परेशानियां होती है। इसके अलावा दिन को कभी केबिल फाल्ट, कभी कोई दिक्कत बताकर लाइट काट दी जाती है। नगर पंचायत में एक ही लाइनमैन राजू है। ऐसे में फाल्ट दूर करने में दिक्कत होती है। सभासद अविनाश सिंह, मनोज सिंह, डा. आरके चैहान, अनुराग सिंह बन्टू आदि ने इस समस्या की ओर सम्बन्धित प्रशासन का ध्यान आकृष्टड्ढ कराते हुये यह मांग की है कि अविलम्ब नगर पंचायत क्षेत्र के जर्जर तार बदले जाये तथा लाइनमैनों की संख्या में वृद्घि की जाये।
कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
जीयनपुर-आजमगढ (संवाददाता)। सगड़ी तहसील क्षेत्र के ब्लाक अजमतगढ़ अंतर्गत ओलमापुर ग्राम पंचायत में शनिवार को कोटे के दुकान प्रस्ताव की धांधली का आरोप लगाते हुए दर्जनों की संख्या में महिला पुरुष देर शाम सगड़ी तहसील पर पहुंच कर प्रदर्शन किया और एसडीएम सगड़ी की मौजूदगी में वोटिंग कराने की मांगण् की। आगे उन्होंने चेतावनी दिया अगर हमारी मांग मानी नहीं गई तो हम लोग जिले पर भी धरना प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर विजय कुमारए बहादुर, उपेंद्र,  राजेश राम, रामसरीख, संजय कुमार शर्मा, दूधनाथ, उर्मिला, रंजू एचंद्रकला, राजीवकुमार, बृजभानए मीरा एबहादुर यादवए राजा रामए सोभनाथए सुंदर यादव सहित दर्जनों की संख्या में महिला पुरुष मौजूद थे। विजय कुमार का आरोप है कि ग्राम प्रधान के समर्थकों ने जबरदस्ती और धांधली कर गलत तरीके से ए डी ओ पंचायत की मिलीभगत से विपक्षी राकेश कुमार का पक्षपात किय । वही विजय कुमार ने एसडीएम सगड़ी को 300 लोगों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा और कहा दुबारा वोटिंग के माध्यम से कोटे की दुकान का चुनाव किया जाय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.