Categories: Bihar

शराबी को छोड़ने की सेटिंग कर रहे थे दरोगा जी, खुद चले गये जेल

गोपाल जी,

पटना : बिहार में शराबबंदी को लेकर लागू शख्त कानून के बीच गिरफ्त में आए पटना में एक शराबी को छोड़ने की सेटिंग करना बहादुरपुर थाने के दारोगा और मुंशी को महंगा पड़ गया. इस मामले में पटना के एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर बहादुरपुर थाना के एसआइ देवपाल पासवान और मुंशी पीटीसी विश्वनाथ प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामला शनिवार रात का है. बताया जा रहा है कि दोनों पुलिसकर्मी एक शराबी को पकड़े जाने के मामले को दबाने में लगे थे. थानेदार थाने पर नहीं थे. उस वक्त ऑन ड्यूटी एसआइ देवपाल पासवान ने शराब के नशे में धुत 44 साल के आलोक रंजन को पकड़ा. लेकिन, इसे गिरफ्तार करने के बजाए उसके साथ सेटिंग में लग गए. शराबी को छोड़ने के एवज में मोटी रकम की डिमांड की गयी. जेल जाने से बचने के लिए शराबी ने भी हामी भर दी. फिर सेटिंग का खेल शुरू हो गया. देवपाल ने थानेदार को उनके मोबाइल पर कॉल किया और कहा कि आलोक को वो छोड़ रहा है क्योंकि ब्रेथ एनालाइजर की टेस्ट में शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई है.
बहादुरपुर थानेदार को इस मामले में अपने सहयोगियों पर शक हुआ और वे खुद ही थोड़ी देर बाद थाने पहुंचे गए. तब तक देवपाल और मुंशी मिलकर आलोक को छोड़ने में लगे थे. लेकिन थानेदार ने मौके पर खुद से जांच करने की बात कही और ब्रेथ एनालाइजर लेकर थानेदार ने स्वयं आलोक की जांच की. जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई. तत्काल मामले की जानकारी एसएसपी को दी गयी. जिसे एसएसपी ने गंभीरता से लिया और आलोक के साथ ही दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया. जिसके बाद शराबी के साथ दोनों पुलिस वालों को गिरफ्तार कर लिया गया.
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

19 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

19 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

21 hours ago