सुल्तानपुर के प्रमुख समाचार हरिशंकर सोनी के साथ

ज़मानत अर्जी हुई ख़ारिज 
सुलतानपुर। प्राणघातक हमले के मामले में आरोपी की तरफ से एडीजे चतुर्थ की अदालत में जमान अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के पश्चात सत्र न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

मामला चांदा थाना क्षेत्र के अरजो पांडेयका पुरवा गांव का है। जहां के रहने वाले लाल मोहम्मद ने बीते 26 जून की घटना बताते हुए अपने बेटे अनवर अली पर हुए प्राण घातक हमले का आरोप लगाते हुए आरोपीगण सगे भाई इरफान,गुलफान व उनके पिता इस्लाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में आरोपी गुलफान की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के तर्कों को निराधार बताते हुए शासकीय अधिवक्ता रमेशचंद्र सिंह ने जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात सत्र न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने जमानत अर्जी नामंजूर कर दी।
फरार चल रहे आरोपी ने किया आत्मसमर्पण 
सुल्तानपुर। करौंदीकला थाना क्षेत्र में हुई डकैती के मामले में वांछित चल रहे आरोपी दिनेश सिंह उर्फ मिंटू सुत रामराज सिंह निवासी हैदरपुर थाना खुटहन जिला जौनपुर ने सीजेएम कोर्ट में आत्म समर्पण किया। जिसकी रिमांड स्वीकृत कर सीजेएम विजय कुमार आजाद ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश दिया है,वहीं कोतवाली नगर क्षेत्र स्थित विनीता के घर में बीते सात अगस्त को चोरी का प्रयास करते धरे गये इंद्र प्रकाश सिंह निवासी भदैयां थाना लंभुआ को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जिसे अदालत ने जेल भेजने का आदेश दिया है। 
विधायक सहित 7 के खिलाफ याचिका प्रकरण में थाने से रिपोर्ट तलब 
सुलतानपुर। भाजपा विधायक समेत सात के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में पड़ी अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई चली। जिसके पश्चात सीजेएम विजय कुमार आजाद ने थानाध्यक्ष लंभुआ से आगामी 21 अगस्त के लिए रिपोर्ट तलब किया है। 
मामला लंभुआ थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव से जुड़ा है। जहां पर स्थित भूखंड को अपना बताते हुए अभियोगी श्यामलाल प्रजापति ने आरोपीगण अशोक तिवारी,उदय प्रताप एवं सुरेंद्र सिंह पर स्थानीय लेखपाल ओमप्रकाश, कानून गो राधेश्याम,तत्कालीन थानाध्यक्ष मदनलाल व विधायक देवमणि दूबे के सहयोग से दीवाल गिराने समेत अन्य कई गंभीर आरोप लगाये। इसी मामले में शुक्रवार व शनिवार को हड़ताल के चलते सुनवाई बाधित रही। जिसके उपरांत अवकाश बीतने पर मंगलवार को सुनवाई चली। सीजेएम विजय कुमार आजाद ने मामले में सुनवाई के पश्चात थानाध्यक्ष से रिपोर्ट तलब की है।
अधिवक्ता हत्या कांड के विरोध में अधिवक्ताओ की हड़ताल 
सुल्तानपुर।अधिवक्ता अनुराग पांडेय की हत्या को लेकर दीवानी न्यायालय व कलेक्ट्रेट के अधिवक्ताओ ने भी मंगलवार को विरोध जताया एवं शोक व्यक्त किया।इस दौरान सभी अधिवक्ता 2 बजे से लेकर शाम तक न्यायिक कामकाज से विरत रहे। 
संदिग्ध युवको को सौपा पुलिस को 
सुलतानपुर। संदिग्ध रूप से पकड़े गये दो युवकों को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पीपरपुर पुलिस अभी मामले में किसी पक्ष से कोई तहरीर न मिल पाने के कारण युवकों खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की बात कह रही है।
मामला पीपरपुर थाना क्षेत्र के नरायनपुर (विसानी) गांव से जुड़ा है। जहां के ग्रामीणों ने मंगलवार की शाम संदिग्ध रूप से गांव के आसपास टहल रहे दो युवकों की जमकर पिटाई की आैर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गये युवकों का नाम गुलालपुर निवासी सुनील व पीपी बताया जा रहा है।  थानाध्यक्ष डीके सिंह ने बताया कि वे सरकारी काम से बाहर हैं,लेकिन युवकों के जरिए छेड़खानी का मामला पता चला है। फिलहाल अभी युवकों के खिलाफ तहरीर नहीं पड़ी है।उन्होंने कहा तहरीर मिलने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *