स्वच्छता के लिए जारी है गाँधीगिरी

यशपाल सिंह 

आजमगढ। अपने शहर को सबसे स्वच्छ जनपदो में शुमार किये जाने कि मंशा के साथ हाथों में गुलाब लेकर गांधीगिरी कर रहे युवाओं की टोली ने गुरूवार को नगर के बेलइसा में राहगीरों, दुकानदारों, महिला, पुरूष, बर्जुग आदि को गुलाब भेंट कर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

गांधीगिरी की टीम के सदस्य रिषभ उपाध्याय व अमरजीत सिंह ने बेलइसा के एक-एक दुकानदारों को गुलाब भेंट करते हुए कहा कि बेलइसा के प्रत्येक दुकानदार अपने अपने दुकान के बाहर स्वच्छ नगर बनाने के लिए एक अपनी तरफ से पहल करें ताकि इस मार्ग से आने जाने वाले बाहरी यात्रियों को लगे कि वाकई आजमगढ़ स्वच्छता की तरफ सबसे सक्रिय कदम उठा रहा हैं। इसके लिए पहले खुद सफाई रखना होगा और कम से कम पांच अन्य साथियों को भी स्वच्छता कितनी जरूरी है इसके बारे में बताना होगा। उन्होंने कहा कि हमने जब से फूल के जरिये गांधीगिरी शुरू किया है तब से हमें बहुत सारी बधाईयां मिल रही है लेकिन हमे बधाईयां न देकर आप लोग कम से कम दस लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें जैसे जैसे हमारे आजमगढ़ की छवि बदलने लगेगी तो हम पूरे नगरवासी इसका जश्म मनायेगा जो पूरा प्रदेश देखेगा। इस दौरान गांधीगिरी की पहल शुरू करने वाले विवेक पांडेय की सोच को बहुतेरो ने सलाम किया।
गांधीगिरी की टीम में आशीष उपाध्याय, पितेष अस्थाना, सुनील वर्मा, अखंड प्रताप दुबे, सत्यम चैबे, सौरभ गुप्ता, अरूण यादव, दुर्गा प्रसाद यादव, अतुल सिंह, आलोक सिंह, विजय यादव, अजय मौर्य, विनय गुप्ता, सोनू यादव, अतुल राय, आनंद, आबिद खान, रिषभ, रोहन, सागर, अरूण सिंह, रितुराज, बजरंग वीर सिंह, संतोश बाबा, सर्वेश उपाध्याय सहित आदि लोगों ने लोगों को फूल भेंटकर स्वच्छता से जोड़ने का काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.