पुलिस मुठभेड़ में पांच इनामी बदमाश गिरफ्तार, भारी असलहे के साथ बम बरामद

अंजनी राय

बलिया। एसपी सुजाता सिंह द्वारा अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जनपद में चलाये जा रहे विशेष अभियान में स्वाट टीम, प्रभारी निरीक्षक रसड़ा व गड़वार की टीम को मुठभेड़ के बाद 12-12 हजार के इनामी अंतर जनपदीय पांच लूटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। मूखबीर की सूचना पर पुलिस टीम ने संवरा पुलिस चौकी के पीछे लोहता रेलवे क्रासिंग के पास तीन बाइक पर सवार अपराधियों को रोकने का प्रयास किया तो अपराधियों द्वारा पुलिस टीम पर देशी बम एवं पिस्टल से हमला किया गया। इसमें प्रभारी निरीक्षक रसड़ा बाल-बाल मच गये और बम कीचड़ में जा गिरा। पुलिस ने जबाबी कार्यवाही करते हुए मुठभेड़ के बाद पांच लूटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी के दौरान उनके पास से दो पिस्टल, सात अदद जिंदा व दो अदद खोखा कारतूस, एक अदद देशी तमंचा, दो जिंदा कारतूस, लूट की तीन बाइक, लूट के जेवरात, 11 मोबाइल, 41 कवर, मोबाइल चार्जर, चिप कनेक्टर, 14 हजार रुपये व दो जिंदा देशी बम बरामद किये गये। पूछताछ में लूटेरों ने संवरा चौकी के पास सोनार के साथ बाइक व जेवर लूट, फैजाबाद-गोसाईगंज थाना के मोबाइल व्यवसायी से मोबाइल व बाइक लूट, मऊ दोहरीघाट थाना क्षेत्र में रोडवेज बस कंडेक्टर के साथ लूट व रानीपुर थाना क्षेत्र के जनसेवा केन्द्र में रुपये लूटने की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार करते हुए बरामद बाइक को रसड़ा एवं गोसाईगंज से लूटी हुई बताया। उन्होंने गोरखपुर में प्रापर्टी डीलर से लूट करने के लिए रेकी करना, फैजाबाद व मऊॅ में सराफ व्यवसायी से लूट के लिए रेकी की बात स्वीकार किया। लूट के पैसे से कारबाईन खरीदकर कुख्यात अपराधी सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा को पीलीभीत जेल से पेशी के दौरान भगाने की योजना का भी खुलासा किया। पकड़े गये लूटेरों ने अपना नाम शिवशंकर सिंह पुत्र अमरनाथ सिंह निवासी ऐमावंशी, थाना भुड़कुड़ा, गाजीपुर, विनीत यादव पुत्र भोला यादव निवासी बरपुर, थाना सरायलखंसी, मऊ, मुख्तार पुत्र ममताज निवासी अलीपुर मदरा, थाना भुड़कुड़ा, गाजीपुर, इमरान पुत्र सुखन निवासी अलीपुर मदरा, भुड़कुड़ा व रजनीश तिवारी पुत्र मुद्रिका प्रसाद तिवारी निवासी देवरिया बताया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *