चुनाव से पहले क्षेत्र पंचायत सदस्य की मौत

यशपाल सिंह

आजमगढ़। जिले में चार स्थानों पर 24 घंटे के भीतर हुए सड़क हादसों में महिला क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित तीन लोगों की मौत हो गई। इन दुर्घटनाओं में बैंक शाखा प्रबंधक सहित तीन लोग घायल हो गए। सिधारी क्षेत्र में मृत साइकिल सवार की शिनाख्त संभव नहीं हो सकी है। सभी शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

दीदारगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मार्टीनगंज-अंबारी मार्ग पर स्थित सुरहन मोड़ के पास गुरुवार की शाम हुई दुर्घटना में बाइक सवार महिला क्षेत्र पंचायत सदस्य अमृता देवी (35) पत्नी सुरेश मौर्य गिरकर घायल हो गई। घायलावस्था में उसे इलाज के लिए जौनपुर ले जाया गया। हालत गंभीर देख उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। वाराणसी ले जाते समय रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया। क्षेत्र के लारपुर बक्शु ग्राम निवासी अमृता देवी गांव की बीडीसी चुनी गई थी। इन दिनों वह पवई थाना क्षेत्र के ओरील गांव स्थित अपने मायके गई हुई थी। अमृता देवी गांव में संचालित स्वयं सहायता समूह की सदस्य थी। गुरुवार को महिला स्वयं सहायता समूह का प्रशिक्षण मार्टीनगंज ब्लाक मुख्यालय पर चल रहा था।
उसी में शामिल होने के लिए अमृता देवी अपने भाई जितेंद्र के साथ बाइक से प्रशिक्षण शिविर में आ रही थी। रास्ते में गड्ढायुक्त सड़क पर बाइक उछल जाने से पीछे बैठी अमृता गिरकर घायल हो गई। परिजन रात में घायल अमृता को इलाज के लिए वाराणसी ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मृतका के एक पुत्र व दो पुत्री बताए गए हैं। इस घटना से मृतका के ससुराल और मायके में कोहराम मचा हुआ है। इसी क्रम में सिधारी थाना क्षेत्र के समेंदा गांव स्थित राइस मिल के समीप शुक्रवार की दोपहर जहानागंज की ओर जा रही तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी इस हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौके पर ही मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.