घाघरा नदी की कटान रोक थाम हेतु मंत्री ने किया निरीक्षण

सुहैल अख्तर 

मऊ। घाघरा नदी के बढ़ते जल स्तर एवं उससे होने वाले तट बन्धो की कटान की रोकथाम का निरीक्षण मा0 मंत्री दारा सिंह चैहान वन पर्यावरण एवं उद्यान विभाग उत्तर प्रदेश सरकार एवं जिलाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। सर्वप्रथम  दोहरीघाट में मुक्तिधाम के पास बाबा की कुटी के पास हो रहे कटान एवं जल स्तर मापक स्थल का निरीक्षण किया उसके  पश्चात भारत माता मूर्ति के पास उसके बाद स्मशान घाट के पास कटान और उसके रोक  थाम के लिए डाले जा रहे पत्थर का निरीक्षण किया गया।

उसके पश्चात कटान से सम्बन्धित डियुटी में लगे में लगे अधिकारियो/कर्मचारियो को कडा निर्देश दिये कि पुरी तत्परता से कटान को रोकने के कार्यो में लगे, और वही बैठक कर जनता की सुझावों को सुना और अश्वत किया कि आप लोगो की सुझाव शासन स्तर और मा0 मंत्री जी के प्रयास से हल किया जायेगा। जिलाधिकारी द्वारा तहसील घोसी का भी निरीक्षण किया गया। उपजिलाधिकारी घोसी द्वारा तहसील भवन में टूट-फुट और पानी रिसाव के सम्बन्ध में अवगत कराया गया।

उक्त अवसर पर अधिशसी अभियन्ता विरेन्द्र पासवान, सहायक अभियन्ता ए0के0 श्रीवास्तव, जे0ई0 जे0पी0 यादव एवं अधिनस्त कर्मचारी उपस्थित रहें। एवं नगर पंचायत गुलाब जयसवाल, अरविन्द यादव, रविन्द्र नाथ गुप्ता, डा0 शहनवाज, दिनेश चैहान, आनन्द चैधरी, श्री  कृष्ण सुग्गी बाबा आदि उपस्थित रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *