नाबालिग छात्रा से बलात्कार

सुरेश दिवाकर 
नवी क्लास की नाबालिग छात्रा से उसके ही स्कूल में पढने वाले और पड़ोस में ही रहने वाले छात्र ने बलात्कार किया ।मामला रामपुर की कोतवाली शाहबाद क्षेत्र का है।पुलिस ने ऍफ़ आई आर दर्ज कर जांच शरू कर दी है।१ : रामपुर जिले की कोतवाली शाहबाद में एक 9 वी कक्षा की नाबालिग छात्रा से बलात्कार का मामला सामने आया है। युवती का आरोप है की जब परिवार के लोग काम पर गये हुए थे और वोअकेली पेड़ों में पानी लगा रही थी तो उसके पड़ोस में रहने वाले ही दो युवक आये और ज़बरदस्ती उसके साथ बलात्कार किया ।आरोपी उसके  ही स्कूल में 12 वी कक्षा में पढता है और पड़ोस में ही रहता है।बलात्कार के बाद उसे धमकाते हुए चले गये।

सहपाठी होने का नाता और पडोसी होने का रिश्ता कलंकित करने वाले आरोपी लड़के को पुलिस ने हिरासत में लेकर जांच शरू कर दी है।इस मामले का एक दुखद पहलू यह भी है की आरोपी खुद भी नाबालिग है।
ऍफ़ वी ओ :बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों में जब आरोपी नाबालिग हों तो कई तरह के सवाल खड़े होने लगते हैं ।बड़ा सवाल यह होता है की किसी युवती का जीवन बर्बाद करने और बलात्कार जैसे क्घिनोने अपराध को करने के बावजूद  कोई अपराधी केवल इस लिए बाख निकलने में कामियाब हो जाता है की वोह नाबालिग है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.