एक बार फिर कटी चोटी, घर व गाँव के लोगो मे चोटी कटवा का भय व्यापत

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी // लखीमपुर खीरी के थाना निघासन में एक बार फिर चोटी काटने की बात सामने आई जिसके कारण लोगों में दहशत का माहौल पूरी तरह से व्यापत हो गया है ।जिसके कारण अब लोगों ने अपने घरों के दरवाजो और अपनी चोटियों पर नीम के पत्ते लगाने शुरू कर दिये हैं। दरअसल पूरा मामला  लखीमपुर खीरी के थाना निघासन  के ग्राम धर्मापुर का है जहाँ पर बीती रात एक लड़की की चोटी कट गयी जिसे निघासन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया । 

इस तरह से महिलाओ की चोटी कटने की घटनाये साजिश है या अफवाह लेकिन यह सोच का विषय बन चुका है।जानकारी के अनुसार ग्राम धर्मापुर निवासी तहनूर निशा की लड़की सुबी घर के अन्दर कुछ काम से कमरे के अंदर गयी हुई थी लेकिन जब वह बाहर निकली कि उसे तेज चक्कर आया और वह अचानक गिर गई उसकी माँ ने जब उसे उठाया तो उसकी चोटी कट कर निचे गिर गयी  । इस बात पर सूबी के परिजनो का कहना है कि अज्ञात कारणो के चलते उसकी  चोटी कटी है जिसके बाद से उसकी हालत खराब है । सूचना पर पहुची 100 नंबर ने गाँव  पहुँच कर पीडित से पूछ ताछ की लेकिन चोटी कटने का मामले का राज समझ नही आया वही लड़की के परिजन लड़की को निघासन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में  ले गये जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है ।
लेकिन उधर चोटी कटने की.खबर से क्षेत्र मे चर्चा व भय का माहौल बना है हुआ कोई भी यह नही बता पा रहा है कि आखिर चोटी कटी कैसे लेकिन लोग अपने घरो के बाहर नीम की पत्तियाँ और अपनी चोटियों पर भी नीम की पत्तियाँ लगाते नजर आ रहें हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *