बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

(वेदप्रकाश शर्मा / अन्जनी राय)

एम्बुलेन्स सेवा को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी ने की बैठक
बलिया । हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं की बैठक बिल्थरारोड नगर के कैंप कार्यालय पर आयोजित की गई। बैठक में एंबुलेंस सेवा की दुर्व्यवस्था पर रोष जताते हुए वक्ताओं ने सेवा में सुधार की मांग की। हिंदू युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष अखिल प्रताप सिंह ने कहा कि ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के उद्देश्य से सरकार ने फौरी चिकित्सकीय सुविधा के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की है ,

लेकिन इसका भरपूर लाभ लोगों को नहीं मिल पाता। उन्होंने कहा कि बीते मंगलवार को क्षेत्र के शेखपुर ग्राम में प्रसूता को अस्पताल ले जाने के लिए कई बार एंबुलेंस को फोन किया गया, लेकिन एंबुलेंस नहीं आई और अंततः काफी दुश्वारियों के बीच प्रसव पीड़ा से कराती महिला को अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि लचर व्यवस्था के चलते एंबुलेंस सेवा का लाभ आमजन को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने त्वरित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एंबुलेंस सेवा में सुधार की मांग की। इस मौके पर संजीत शर्मा, मोतीलाल राजभर, कैलाश वर्मा, अजय सिंह, अमित कुमार ,पुष्प जयसवाल आदि लोग मौजूद रहे।

केंद्र और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ  सपा की बैठक छः अगस्त को
बलिया । केंद्र और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ समाजवादी पार्टी शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर 9 अगस्त को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया है । इस क्रम में छःअगस्त को बिल्थरारोड विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की तैयारी बैठक जिला पंचायत के डाक बंगले पर आयोजित की गई है ।यह जानकारी क्षेत्रीय अध्यक्ष इरफान अहमद ने दी ।उन्होंने बताया कि क्षेत्र से भारी संख्या में कार्यकर्ता 9 अगस्त को मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन में भाग लेंगे ।उन्होंने कार्यकर्ताओं से तैयारी बैठक में सहभागिता करने की अपील की ।

इब्राहिमपट्टी पावर ग्रिड से आसपास के गांवो में विद्युतापूर्तिके लिए उपमुख्यमंत्री को ज्ञापन
बलिया। भाजपा नेता देवेंद्र कुमार गुप्त ने बुधवार को लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर ज्ञापन सौंपा ।ज्ञापन में इब्राहिमपट्टी स्थित पावर ग्रिड से आसपास के लोगों में विद्युतापूर्ति जर्जर तार बदलने ,ट्रांसफार्मर बढ़ाने और क्षमता वृद्धि प्रस्तावित तीन उप केंद्र की स्थापना के साथ ही विद्युत व्यवस्था में सुधार की मांग की । उपमुख्यमंत्री मौर्य ने अपने स्तर से प्रभावी कार्यवाही का भरोसा दिलाया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.