सुल्तानपुर:-दमदार होने का दावा करने वाली सरकार का बेदम पावर हाउस

 36 घंटों से अंधेरे में हैं 40 गांव

प्रमोद कुमार दुबे

सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद यहां के लोगों को कई उम्मीदें थीं। यूपी के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद योगी आदित्यानाथ ने कई वादों में से एक यह भी वादा किया था कि हर गांव के बिजली के तारों में 24 घंटे करंट दौड़ेगी। लेकिन यूपी के सुल्तानपुर जिले के अलीपुर गांव के लोगों के लिए फिलहाल योगी सरकार के बिजली सप्लाई वाला वादा महज शब्द बनकर रह गया है। वजह यह है कि यूपीपीसीएल (मध्यांचल) के जद में पड़ने वाले अखंडनगर पावर हाउस का अलीपुर फीडर खराब पड़ा है, जिसके कारण पिछले 36 घंटों से 40 गांव अंधेरे में जीने को मजबूर हैं।

फिलहाल 40 गांव के लोग इसके तात्कालिक हल के लिए यूपीपीसीएल (मध्यांचल) की ओर से कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। ताकि उनके घर में बिजली आ जाए। लेकिन यहां की समस्या नई नहीं है। अखंडनगर पावर हाउस के तहत पड़ने वाले अलीपुर फीडर और जगदीशपुर फीडर की हालत पिछले दो महीनों से खस्ता हाल है। जहां तक अलीपुर फीडर की बात है वो पिछले दो महीनों से जला पड़ा है। जिसके वजह से इसके कनेक्शनों की बिजली सप्लाई जगदीशपुर फीडर से किया जा रहा है। जिससे जगदीशपुर फीडर पर लोड बढ़ने की वजह से इस फीडर के बार-बार ट्रिप करने और जलने का खेल पिछले दो महीने से चल रहा है।

हालांकि इसके लिए जिले की जनता मंत्री, विधायक और विभागीय अधिकारियों को शिकायत लगा चुके हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसे सही करने के लिए आदेश भी दिये जाने की बात कही जा रही है। लेकिन यूपीपीसीएल (मध्यांचल) के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी, जिसका परिणाम यह है कि यहां के लोग अंधेरे में जीने को मजबूर हैं। उन्हें इस बात की उम्मीद भी नहीं है कि उनकी इस समस्या को समाधान जल्द हो पाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *