Categories: UP

जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों संग बैठक

संजय ठाकुर/अंजनी राय 

मऊ।। जनपद एवं विकास खण्ड पर कार्यरत समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों, विकास खण्ड प्रेरक एवं समुदाय संचालित सम्पूर्ण स्वच्छता विधा के अन्तर्गत प्रशिक्षित सुगमकर्ता(स्वच्छाग्रही) की बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों एवं सुगमकर्ताओं को निर्देश दिये कि जनपद को खुले में शौचमुक्त बनाये जाने हेतु आप सभी लोग जन आन्दोलन के अन्तर्गत सहयोग प्रदान करेंगे तो निश्चित रूप से गांव खुले में शौचमुक्त होगा।
बैठक में यूनिसेफ के मण्डल समन्वयक प्रभात जी ने उपस्थित अधिकारियों के समक्ष समुदाय संचालित सम्पूर्ण स्वच्छता विधा के अन्तर्गत किस प्रकार की ट्रिगरिंग की जाती है जानकारी प्रदान की, इसी क्रम में जिला स्वच्छ भारत प्रेरक श्री मनीष दूबे ने जनपद में अबतक स्वच्छ भारत मिशन(ग्रा0) योजनान्तर्गत की गयी प्रगति पर प्रकाश डाला। जिलाधिकारी ने समस्त उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिया कि आप अपने सम्बन्धित ग्राम में प्रतिदिन जाकर सुगमकर्ता (स्वच्छाग्रहियों) का सहयोग प्रदान करते हुए जनमानस में जनपद को खुले में शौचमुक्त कराने हेतु जनजागरूकता फैलाने का कार्य करेंगे तथा शौचालय बनवाने में भी अपना योगदान देगें। बैठक में श्री शेषदेव पाण्डेय, जिला पंचायतराज अधिकारी के साथ स्वच्छ भारत मिशन(ग्रा0) योजनान्तर्गत जिला समन्वयक तथा विकास खण्डों में तैनात समस्त खण्ड प्रेरक भी उपस्थित थे।

उक्त अवसर पर जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, मुख्य चिकित्साधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सहित सम्बन्धित विकास खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

19 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

23 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

1 day ago