Categories: UP

बस से कुचलकर छात्र की मौत, आगजनी व बवाल

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। झूंसी थाना क्षेत्र मेें कसेरूआ गांव के समीप जी.सिंह डिग्री कालेज के सामने सोमवार दोपहर बस से कुचलकर बीएससी के छात्र की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित छात्रों ने चक्का जाम किया और बवाल करते हुए एक बस को आग के हवाले कर दिया।
बवाल की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह कई थानों की पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को शांत कराया। बवाल के दौरान आक्रोशित छात्रों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ भी किया।
फूलपुर थाना क्षेत्र के पाली बाबूगंज निवासी अनुराग सिंह 20 वर्ष पुत्र विजय शंकर सिंह दो भाई तीन बहनों में छोटा था। अनुराग सिंह वर्तमान में जी.सिंह डिग्री कालेज कसेरूआ में बीएससी का छात्र था। बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर परीक्षा देने के लिए बस से डिग्री कालेज के लिए जा रहा था। बस डिग्री कालेज के सामने पहुंचे थी कि पैसो को लेकर अनुराग सिंह व बस कण्डक्टर से विवाद हो गया और बस से कण्डक्टर ने बस से उसे नीचे धकेल दिया, जिससे अनुराग उसी बस के नीचे दबकर बुरी तरह घायल हो गया। हादसे के बाद चालक व कण्डक्टर वहां भाग निकले। उधर घायल छात्र अनुराग सिंह को उपचार के लिए तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उधर घटना से आक्रोशित गुलाब सिंह डिग्री कालेज के छात्रों ने हाइवे पर चक्का जाम कर दिया और कई वाहनों को तोड़ दिया। बवाल के दौरान छात्रों ने एक बस को आग के हवाले कर दिया। हादसे व बवाल की सूचना पर पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी फूलपुर कई थानों की पुलिस बल के साथ पहुंचे और किसी तरह बवाल को शांत कराया।
झूंसी थाने में बस चालक व कण्डक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनकी तलाश में पुलिस दबिस दे रही है। छात्रों का आरोप है कि कालेज प्रबन्धन छात्रों से स्कूल आने जाने के लिए छात्रों के आवागमन की भी फीस ले रहे है, लेकिन वाहन का संचालन नहीं कर रहे है। उनकी मांग है कि कालेज प्रबन्धन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाय।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

2 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

4 hours ago