Categories: UP

चौपाल लगा कर डीएम ने किया चल रही योजनाओं की समीक्षा

संजय ठाकुर

मऊ : आज दिनांक 23 मई,2018 को दोहरीघाट ब्लाक के सूरजपुर गांव में जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में चौपाल लगाकर चलायी जा रही योजनाओ की समीक्षा की गयी तथा स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत मार्निंग फालो-अप एवं संकल्प यात्रा निकाली गयी।

जिलाधिकारी ने उक्त अवसर पर ग्रामीणों को शपथ दिलायी कि वे खुले में शौच नही करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि खुले में शौच करने से बच्चों एवं बड़ों को अनेको बीमारियों का सामना करना पड़ता है इसको दूर करने के लिए शौचालय का निर्माण एवं प्रयोग दोनो ही जरूरी है जिलाधिकारी ने ग्राम पचायत अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी घरों का सर्वे कर ले और जिनके पास शौचालय नही है उसे बनवाने के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी ने आगामी वर्षा काल में सूरजपुर में कटान के लिए मनरेगा से कार्ययोजना बनाने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को दिये। जिलाधिकारी ने स्कूल खुलने से पहले सभी बच्चों के ड्रेस की नाप कराकर सिलवाने व 02 जुलाई,2018 को बाटने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये। जिलाधिकारी ने सभी पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ देने के निर्देश दिये।

उक्त अवसर पर प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा, शौचालय, स्वास्थ्य, पेशंन, कृषि, नेडा, सिंचाई, पी0डब्ल्यू0डी0 सहित सभी विभागो की समीक्षा की गयी तथा कुपोषित बच्चो का वजन कर उन्हे केला एवं विस्कुट वितरित किया गया।

उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, उपजिलाधिकारी मधुबन, डी0पी0ओ0, जिला पंचायत राज अधिकारी, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहें।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

11 hours ago