Categories: UP

पृथक बुन्देलखण्ड राज्य की मांग को लेकर 2 हज़ार छात्राओं ने भेजा प्रधानमंत्री को राखी

कुवंर सिह

उरई। जालौन नगर की दो हजार स्कूल छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पृथक बुंदेलखंड राज्य के तोहफे की मांग करते हुए राखियां भेजी हैं।

कस्तूरबा गांधी बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने प्रधानाचार्य और शिक्षिकाओं के साथ मिलकर यह अनूठा कदम प्रधानमंत्री का ध्यान पृथक राज्य की मांग की ओर आकृष्ट करने की ओर उठाया है। कक्षा 10 की छात्राओं सोनम और कामिनी ने कहा कि जिस प्रकार छोटा परिवार सुख का आधार होता है उसी तरह खुशहाली के लिए राज्य छोटे होने चाहिए। स्कूल की प्रधानाचार्या ने भी कहा कि उत्तर प्रदेश बहुत बड़ा राज्य है। आबादी के हिसाब से दुनियां में इसका पाचवां नंबर है। विशालता के कारण राज्य की तरक्की नही हो पा रही है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि छात्राओं की राखी से प्रधानमंत्री पसीजेगें और बुंदेलखंड को नये राज्य का दर्जा देने की पहल करेगें।

इस दौरान बंुदेलखंड मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न दीक्षित ने भी छात्राओं के अनुनय को स्वीकार कर पृथक राज्य के रूप में उन्हें राखी का नेग देने की अपील प्रधानमंत्री से की। मोर्चा के पदाधिकारियों छविराम यादव, मो. अयूब, पत्रकार वसीम हक ने भी कहा कि बुंदेलखंड के पिछड़ेपन की समस्या का समाधान उसे पृथक राज्य का दर्जा दिये जाने में ही है

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

6 hours ago