Categories: MauUP

प्राइवेट बस ने मारी स्कूल वाहन में टक्कर, 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल

संजय ठाकुर

मऊ। सड़को पर दौड़ाते ट्रक और प्राइवेट बस अब सड़को के यमराज की तरहः हो चुके है। ये अपनी लापरवाही से कब किसकी जान ले ले यह कोई नही जानता है। ऐसी ही एक घटना मऊ जनपद में हुई है जहा थाना हलधरपुर क्षेत्रान्तर्गत एक प्राइवेट बस ने स्कूली बच्चों से सवार आटो में टक्कर मार दिया। दुर्घटना में आटो सवार सभी बच्चे घायल हो गये। जिसमें 02 बच्चे गंभीर रुप से घायल तथा 10 बच्चे सामान्य रूप से घायल हो गये।

घटना के बाद प्रशासन व स्थानिय लोगों ने घायल बच्चों को तत्काल प्राथमिक उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया। उधर घटना से नाराज लोगों ने चक्का जाम कर कुछ वाहनों को फूंक दिया। पुलिस को हालात पर नियन्त्रण करने के लिए लाठी भांज, आंसू गैस व हवाई फायरिंग करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक थाना हलधरपुर अंतर्गत रतनपुरा व मऊ के बीच स्थित मुहवां विजयगढ़ मोड़ के पास स्थित डी डी पब्लिक स्कूल में बच्चे अध्यापन हेतु ऑटो में सवार होकर स्कूल आ रहे थे। वह अभी स्कूल पहुंचे ही नहीं थे कि तभी तेज रफ्तार से जा रही प्राइवेट बस ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ऑटो सड़क पर गिर गई तथा बच्चे इधर उधर गिरकर तड़पने लगे। आनन-फानन में लोगों ने बच्चों को किनारे कर स्थानिय प्राथमिक अस्पताल पहुंचाया। वहां पर दो बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें मऊ जनपद मुख्यालय स्थित प्रकाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया तथा शेष 10 बच्चों को वहीं पर सामान्य उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

घटना के बाद पूरे क्षेत्र सहित जनपद में तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगी आनन-फानन में जिला प्रशासन भी सकते में आ गया। जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु व पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह तत्काल प्रकाश अस्पताल पहुंचकर गंभीर रूप से घायल रोगियों के इलाज और उपचार के लिए उचित दिशा निर्देश दिये। वहीं सामान्य रूप से घायल बच्चों के लिए एडिशनल एसपी सहित अन्य अधिकारी तैनात हैं।

जिलाधिकारी प्रकाश विंदु ने घटना के बावत बताया कि बच्चों का स्थिति ठीक है। उनका इलाज चल रहा है। लगातार उन पर नजर रखी जा रही है। सीएमओ सहित प्राइवेट डॉक्टरों से कंसल्ट कर उनके बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही। है यह घटना कैसे हुई है इसका अभी तक पता नहीं चला है। ऑटो बाहर का था या स्कूल का यह अभी पता नहीं है। बस को थाने में खड़ा कराया गया है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

उधर घटना से नाराज लोगों ने मुंहवा मोड़ पर चक्का जाम कर दिया। जिससे लखनऊ बलिया मार्ग पर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। मौके पर लोगों ने जाम लगाकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग करने लगे। पुलिस अभी समझा ही रही थी कि लोग उत्तेजित होने लगे उतने में ही पुलिस से आक्रोशित लोग दुर्व्यवहार करने लगे। तभी भीड़ से किसी ने पुलिस के ऊपर ईंट पत्थर चला दिया। कुछ वाहनों को लोगों ने आग के हवाले कर दिया। कानून व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस, हवाई फायरिंग व लाठी भांज खदेडऩा पड़ा। घटना स्थल पर अभी भी लोगों में रोष व्याप्त है। घटना के संबंध में क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाये है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago