सिटी मजिस्ट्रेट के निरीक्षण में गायब मिले 21 बीएलओ

रविवार को थी निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण की विशेष अभियान की तिथि

अंजनी राय

बलिया : सिटी मजिस्ट्रेट डॉ. विश्राम ने सदर विधानसभा क्षेत्र के मतदेय स्थलों का भ्रमण कर निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण अभियान का जायजा लिया। इस दौरान 21 बीएलओ अपने मतदेय स्थल से गायब मिले। सुपरवाइजर के कार्य में लगे लेखपाल उपेंद्र शाह व प्रिया पासवान भी अनुपस्थित थीं। सेक्टर आफिसर एबीएसए ओम प्रकाश दूबे व सुभाष गुप्ता के अलावा पूर्ति निरीक्षक दिलीप सिंह भी क्षेत्र से गायब थे। इन सभी अनुपस्थित बीएलओ का एक दिन का कटेगा। वहीं सेक्टर आफिसर और सुपरवाइजर पर जिलाधिकारी के स्तर से कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण कार्य के लिए रविवार को विशेष अभियान तिथि निर्धारित थी। इस दिन सभी बीएलओ को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक अपने मतदेय स्थलों पर मौजूद रहना था। सिटी मजिस्ट्रेट ने बतौर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (ईआरओ) अभियान के तहत होने वाले कार्य का निरीक्षण करने क्षेत्र में निकल गए। उन्होंने सदर विधानसभा क्षेत्र के 85 मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया, जिनमें 21 जगहों पर बीएलओ गायब थे। टाउन डिग्री कॉलेज इंटर कॉलेज पर तीन बीएलओ, कुंवर सिंह इंटर कॉलेज पर भी तीन बीएलओ अनुपस्थित थे। राजकीय इंटर कॉलेज पर 5, गुलाब देवी पर एक, सतीश चंद्र कॉलेज पर तीन, प्राथमिक पाठशाला भृगु आश्रम पर दो, जूनियर हाईस्कूल भृगु आश्रम पर एक तथा प्राथमिक पाठशाला कदमताल पर तीन बीएलओ गायब मिले। इनके अलावा सुपरवाइजर के कार्य में लगे दो लेखपाल और चार सेक्टर अधिकारी भी अनुपस्थित मिले हैं। मतदाता पुनरीक्षण अभियान में इस कदर लापरवाही पर सिटी मजिस्ट्रेट ने कड़ी आपत्ति जताई है और इन सभी पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अभियान को पूरी गंभीरता से लिया जाए। विशेष अभियान की तिथियों में हर हाल में अपने मतदान स्थल पर उपस्थित रहकर मतदाताओं से फार्म प्राप्त किए जाएं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *