जलभराव बना मुसीबत, महिलाओं ने किया जेई का घेराव

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी बार्डर थाना क्षेत्र अन्तर्गत दिल्ली-सहारनपुर मार्ग स्थित इन्द्रापुरी कालोनी के सामने जलभराव की समस्या से त्रस्त कालोनी की महिलाओं ने सोमवार दोपहर निरीक्षण के लिये पहुंचे नपा के जेई का घेराव कर उसे जमकर खरी खोटी सुनाई। जेई द्वारा जल्द ही जलभराव की समस्या से निजात दिलाये जाने के आश्वासन पर महिलाएं शात हुई।

मानूसनी बारिश शुरू होने के साथ से ही दिल्ली -सहारनपुर मार्ग की एक ओर की सड़क पर बरसात व नाले के ओवरफ्लो होने से गंदा पानी एकत्र हो गया है। जो धीरे-धीरे अब वह आस-पास की कॉलोनी में भी भरता जा रहा है। महीनों बीत जाने के बाद जलभराव की समस्या का कोई समाधान नहीं किए जाने से उसने विकराल रूप धारण कर लिया है। आरोप है कि कालोनीवासियों द्वारा इसकी शिकायत कई बार नपा के अधिकारियों से की जा चुकी है। लेकिन अधिकारियो द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज कालोनीवासियो ने सोमवार के दिन गलियों में मिट्टी ड़ाल दी। जिसकी सूचना मिलने पर नपा के जेई सीपी मोर्या मौक पर पहुचे ओर कालोनीवासियों से मिटटी हटवाने की बात कही। जिसपर वहां एकत्रित कालोनी की सैकडो महिलाएं आग बबूला हो उठी और उन्होंने जे का घेराव कर उसे जमकर खरी खोटी सुनाई। बाद में जेई द्वारा जल्द समस्या का समाधान कराये जाने के आश्वासन के बाद ही महिलाओं को किसी तरह शांत किया जा सका।

नहीं थम रहा वाहनों के पलटने का सिलसिला

दूसरी ओर बलराम नगर गेट के सामने गड्ढों में तब्दील हो चुके उक्त मुख्य मार्ग पर भरा पानी वाहनों के आवागमन के लिए एक बड़ी मुसीबत बना हुआ है। संबंधित विभाग द्वारा उसका कोई समाधान नहीं कराए जाने का ही कारण वहां दुर्घटनाएं होना व वाहनों का गड्ढो में फंसकर पलट जाना आम बात बनी है। और सोमवार के दिन वहां एक बार फिर टेंपो पलट जाने से वह एक दूसरे के ऊपर जा गिरे गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा होने से टल गया हालांकि इसके बाद घंटो तक जाम बना रहा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *