लोनी वासियों के लिए खुशखबरी जल्द होगा पूरा शहर लाइटों से जगमग – अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी नगर पालिका परिषद ने लोनी में सोडियम स्ट्रीट लाइटों को परिवर्तित कर 6500 स्ट्रीट लाइटें लगाने की योजना बनाई है। ईएसएसएल कंपनी लोनी में सभी 55 वार्डों में यह लाइटें लगाएगा। एलईडी लाइट लगने पर नगर पालिका का बिजली की खपत कम होगी। वहीं नगर पालिका ने समय पर काम शुरू नहीं करने पर कंपनी की शिकायत जिलाधिकारी से की है। शिकायत के बाद कंपनी ने वार्डों का सर्वे शुरू कर दिया है।

अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता ने बताया की लोनी नगर पालिका क्षेत्र के ज्यादतर वार्डों में सोडियम स्ट्रीट लाइटें लगी हुई हैं। जिससें बिजली की खपत ज्यादा होती है। खपत कम करने को लेकर शासन से 6500 कम खपत वाली एलईडी लाइटें लगाने की मांग की थी। नगर विकास ने मांग को पुरा किया है। और इसके लिए फंड जारी किया है। नगर विकास विभाग ने 2 अप्रैल को लोनी में एलईडी लाइटें लगाने के निर्देश दिए थे। उधर, नोएडा की ईएसएसएल कंपनी को करीब एक माह पूर्व लोनी में लाइटें लगानी थी। लेकिन काम समय पर शुरू नहीं हो सका। इसको लेकर नगर पालिका ने जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी और एसडीएम सतेंद्र कुमार को शिकायत की है। शालिनी गुप्ता ने बताया कि शिकायत के बाद कंपनी ने सभी वार्डों में सर्वे शुरू कर दिया है। सर्वे का काम करीब एक महीने में पुरा होगा। जिसके बाद सभी लाइटें लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि एलईडी लाइटें लगने पर बिजली खपत में कमी आएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *