Categories: MauUP

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के नियमित प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा बैठक हुई संपन्न

संजय ठाकुर

मऊ :स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अन्तर्गत न्याय पंचायतवार नियमित प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में सभी नोडल अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि 30 सितम्बर तक शौचालय का लक्ष्य यदि आप लोगों द्वारा पूरा नही किया जायेगा तो पूरी जिम्मेदारी आप लोगों की होगी और विभागीय कार्रवाही के लिए भी आप लोग तैयार रहिएगा।

नोडल अधिकारी मु0बाद की खराब स्थिति तथा विकास खण्ड बड़रांव की सबसे खराब प्रगति रिपोर्ट रही जिसपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि 17 सितम्बर तक सही रिपोर्ट नहीं दी जाती है तो माह सितम्बर,2018 का वेतन रोक दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को प्रगति रिपोर्ट कलेक्ट करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि भारत सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा जो भी धनराशि दी जा रही है उस धनराशि का सही उपयोग आप लोगों की कमियों से नहीं हो पा रही है। जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिये कि यदि किसी ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी या नोडल अधिकारी द्वारा शौचालय के नाम पर पैसा मांगा और किसी के शिकायत पर मुझे पता चला तो सम्बन्धित के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाही की जायेगी। सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि आप लोग अपने दायित्वों का इमानदारी से निर्वहन करें। विकास खण्ड बड़रांव के खराब प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दूसरे नोडल की तैनाती करने के निर्देश दिये।

उक्त अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हंशराज यादव, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, उप कृषि निदेशक, जिला विद्यालय निरीक्षक के0सी0भारती, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओ0पी0त्रिपाठी, ए0आर0टी0ओ0 कहकशा खातुन, जिलापूर्ति अधिकारी, जिला एवं अर्थ सख्याधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

12 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

13 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

13 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

13 hours ago