Categories: Sports

पलिया की मशहूर दंगल प्रतियोगिता हुई संपन्न

फारुख हुसैन 

पलियाकलां। हर साल की तरह इस बार भी पलिया के गांव नगला में विराट दगंल का आयोजन किया गया। दगंल का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे पलिया चैकी इन्चार्ज कल्लू सिंह ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर किया। चैलेंजी कुश्ती बरेली व अयोध्या के पहलवानों के बीच हुई। काफी देर तक दोनों पहलवान भिड़े रहे अन्त में कुश्ती बराबर पर जाकर छुटी। दोनों ही पहलवानों में आयोजकों ने बराबर का ईनाम वितरित किया।

शनिवार को नगला गांव में आयोजित दगंल में लखीमपुर जिले के अलावा अयोध्या, दिल्ली, शाहजहांपुर, बरेली, बदांयू व मेरठ के दर्जनों पहलवानों ने हिस्सा लिया। एक दिवसीय दगंल को देखने के लिये नगला, मरौचा, अतरिया, मंहगापुर, बड़ागांव आदि से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे। कुश्ती की शुरुआत नगला के पूर्व प्रधान राधेश्याम व एसआई कल्लू सिंह ने खेल भावना के बारे में बताते हुए पहलवानों को हाथ मिलवाकर की। कड़े मुकाबले के बाद भी बरेली व अयोध्या के पहलवानों के बीच हुई फाइनल कुश्ती बराबरी पर छुटी जिसके बाद दोनों ही पहलवानों में ईनाम के रुप में रखे गये 11 हजार रुपये बराबर से बाट दिये गये। कुश्ती के दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

21 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

22 hours ago