सिक्किम के साथ देेश ने लगाई एयरपोर्टकी सेंचुरी,

अंजनी राय

सिक्किम राज्य को सोमवार को अपना पहला एयरपोर्ट मिल गया है। इसके ​साथ ही देश में आज एयरपोर्ट सेंचुरी भी पूरी हो गई है। इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने दी। मोदी ने पाकयोंग एयरपोर्ट के शुभारंभ के मौके पर राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सिक्किम ने आज ​इतिहास रचा है। आज यहां देश के 100वें एयरपोर्ट का शुभारंभ हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इन सभी एयरपोर्ट में से 35 एयरपोर्ट पिछले 4 साल में बने है। आजादी के बाद से 2014 तक यानि 67 साल में 65 एयरपोर्ट थे। यानि लगभग 1 साल में एक एयरपोर्ट। ये उनकी गति और सोच थी। बीते 4 साल में एक साल में 9 एयरपोर्ट उडान के लिए तैयार हैं।नौगुना गति से काम हो रहा है। इसी काम को पूरा करने में वे 40 साल और लगा लेते जो हमने 4 साल में कर दिखाया है। आलम यह है कि 70 साल में देश में करीब 400 विमान सेवा दे रहे थे। अब विमान सेवा देने वाली कंपनियों ने एक साल में 1 हजार नए विमानों का आॅर्डर दिया है।

एयरपोर्ट न होेने के बाद भी राज्य की कुल आबादी से डेढ गुना पर्यटक यहां आते हैं। पर्यटकों की संख्या इस एयरपोर्ट के कारण और बढेगी। दीवाली और दुर्गा पूजा में ही इसका असर दिखने लगेगा। इसी वजह से होटल, होम स्टे, रेस्त्रां, गाइड आदि का भी विस्तार होगा। हर वर्ग का आदमी कमाएंगा। यहां तक की चाय बेचने वाला भी कमाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *