मुजफ्फरपुर में अपह्रत व्यापारी की हत्या

अनिल कुमार

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में अपराध रूकने का नाम नहीं ले रहा है, रविवार को दोपहर से लापता हार्डवेयर व्यापारी जयप्रकाश नारायण की बेखौफ अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और सरैया थाना क्षेत्र के पोखरैरा गांव में सड़क किनारे लाश को फेंक कर फरार हो गए।

बताया जाता है कि अपराधियों ने रविवार को ही व्यापारी को अपहरण करने के बाद उन्हें छोड़ने के एवज में डेढ़ करोड़ रूपए की मांग की थी। परिवार के लोगों ने चेक बुक लेकर अपहरणकर्ता के पास गये थे और उसके बाद चार चेकों में डेढ़ करोड़ रूपए की राशि भरकर बैंक में जमा भी किए थे पर बैंक में राशि नहीं रहने से चेक क्लियर नहीं हो पाया और अपह्रत व्यापारी की मोबाइल बंद हो गया, फिर मंगलवार को दोपहर उनकी लाश सड़क किनारे बरामद किया गया।

इस अपह्रत व्यापारी की हत्या के बाद ग्रामीणों में काफी रोष है। परिजनों के मुताबिक, जब व्यापारी के अपहरण का मामला स्थानीय पुलिस को बताया गया तो पुलिस इस मामले को प्रेम प्रसंग मान कर जांच कर रही थी। अब जब हत्या कर लाश पुलिस बरामद कर ली, तो मुजफ्फरपुर के नये एसएसपी मनोज कुमार ने तुरंत संज्ञान लेते हुए डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस हत्या के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है,उनका कहना है समय रहते अगर पुलिस अपराधियों को पकड़ लेती तो व्यापारी की हत्या नहीं होती। पुलिस मारे गए व्यापारी के परिजनों के बयान पर मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। कुछ दिनों पहले ही मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार के हत्या होने से स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति बहुत नाराजगी थी, जिसके कारण नीतीश सरकार ने यहां के एसएसपी हरप्रीत कौर का स्थानांतरण कर आम लोगों में विश्वास पैदा करने की कोशिश की थी, पर अपह्रत व्यापारी की हत्या से फिर पुलिस के नाकामी का पोल खुल गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *